Ajab GazabIndia

खूबसूरती में जया किशोरी की टक्कर का कोई नहीं, बॉलीवुड में कइयों की दुकान कर सकती थीं बंद!


जया किशोरी मौजूदा दौर की सबसे चर्चित कथावाचकों में से एक हैं. वह अपने प्रवचन के लिए तो जानी जाती ही हैं, साथ ही अपनी सुंदरता को लेकर भी वह काफी मशहूर हैं. सोशल मीडिया पर उनके लाखों फॉलोअर्स हैं. जय किशोरी इंस्टाग्राम और यूट्यूब के जरिए अपने फैंस से जुड़ी रहती हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 5 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं.

जया किशोरी भारत ही नहीं विदेशों में भी काफी फेमस हैं. साल 2020 में उन्हें सर्वश्रेष्ठ मोटिवेशनल स्पीकर के अवॉर्ड से नवाजा गया था.

जय किशोरी जब 9 साल की थीं तब से ही उनका अध्यात्म की ओर रुझान हो गया था. भगवान कृष्ण के प्रति उनका प्रेम देखकर उनके गुरु गोविंद राम मिश्रा ने उनको किशोरी की उपाधि दी थी.

जया किशोरी का जन्म पश्चिम बंगाल के कोलकाता में हुआ था. उनकी शुरुआती पढ़ाई श्री शिक्षायतन कॉलेज और महादेवी बिरला वर्ल्ड अकेदमी से हुई. उन्होंने बीकॉम किया है. जया किशोरी का भौतिक नाम जया शर्मा है.

जया किशोरी ने अब तक शादी नहीं की है. उन्होंने कहा कि वह साधु या सन्यासिनी नहीं हैं. वह साफ कह चुकी हैं कि वक्त आने पर शादी करेंगी.

जया किशोरी के प्रवचन सोशल मीडिया पर खूब वायरल होते हैं. उन्होंने अपने भक्तों को बताया था कि उन्हें किसकी संगत में रहना चाहिए. जया किशोरी ने कहा, भले की संगत में रहने से भला ही होता है. जया किनकी संगत में रहती हैं. इस सवाल के जवाब में उन्होंने वह भगवान के संगत में रहती हैं.

जया किशोरी रेस्टोरेंट का खाना नहीं खाती हैं. इसका खुलासा किसी और ने नहीं, बल्कि उनकी मां ने किया. जया किशोरी की मां के अनुसार, वह हमेशा सात्विक भोजन ही करती हैं. तेज आवाज में संवाद करना जया किशोरी को अच्छा नहीं लगता. योग और ध्यान करना उनकी नियमित दिनचर्या का हिस्सा है.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply