HealthIndia

गर्दन पर जमी मैल को तुरंत कैसे साफ करें उसके लिए एक जबरदस्त तरीका.

गर्दन पर जमी मैल को तुरंत कैसे साफ करें उसके लिए एक जबरदस्त तरीका.

 घर तन पर जमी मैल को कैसे साफ किया जा सकता है और अपनी गर्दन पर जमी हुई मेल को साफ करने के तरीके को हम आपके सामने बताने जा रहे हैं. तो चलिए जानते हैं गर्दन पर जमी मैल को साफ करने का तरीका.

गर्दन पर जमी मैल को तुरंत कैसे साफ करें उसके लिए एक जबरदस्त तरीका

कोई व्यक्ति अपने आप को साफ सुथरा देखना चाहता है और अपने आप को अट्रैक्टिव लगना चाहता है. लेकिन जब हम नहाने जाते हैं तो  हमारे शरीर के बहुत से अंग ऐसे हैं जिन्हें हम साफ करने की कोशिश बहुत करते हैं लेकिन वहां से  गंदगी या मेल जल्दी से साफ नहीं हो पाता है. ऐसे ही हम गर्दन की बात करते हैं गर्दन पर सभी लोग साबुन लगाकर सफाई करते हैं.

लेकिन  वहां कई बार ऐसा होता है कि साफ करने पर भी गर्दन पर महल जमा रह जाता है.  जो देखने में भी बड़ा गंदा लगता है और हमारे चेहरे की सुंदरता को भी खराब करता है क्योंकि सबका ध्यान हमारी गर्दन पर जाता है.  गर्दन पर मैल जमा होने के और भी कारण होते हैं जैसे हम  घर से बाहर काम करने जाते हैं तो सूरज की किरणों की  और बाहर की प्रदूषण  की वजह से हमारी गर्दन पर भी मैल  जमा हो जाता है. जिसकी वजह से हमारी गर्दन काली पड़ने लगती है जिसके कारण हमें दूसरों के सामने बड़ी शर्मिंदगी महसूस होती है तो चलिए जानते हैं अपनी गर्दन पर से मैल हटाने का जबरदस्त तरीका क्या है.

 

गर्दन पर जमी मैल को तुरंत कैसे साफ करें उसके लिए एक जबरदस्त तरीका

इसे साफ करने का एक जबरदस्त तरीका हम बताते हैं आप एक चम्मच नमक ले और थोड़ा सा सोडा और एक नींबू निचोड़ ले अब इसका पेस्ट बनाकर आप अपनी गर्दन पर कुछ देर तक रगड़े उसके बाद आप ठंडे पानी से अपनी गर्दन को साफ करें आप हफ्ते में दो बार ऐसा करेंगे तो आपकी गर्दन का मैल एकदम साफ हो जाएगा और आपकी गर्दन चमकने लगेगी

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply