Ajab GazabIndia

गाड़ी में कद्दू और भिंडी लदी थी, शक होने पर पुलिस ने रोका तो अंदर का नजारा देख सभी दंग रह गए


जमुई. बिहार के जमुई जिले के सिकंदरा थाना इलाके में पुलिस ने सूचना के आधार पर सब्जी के बोरे के आड़ में शराब तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने पिकअप वाहन में लोड 58 कार्टन विदेशी शराब को बरामद किया है. पुलिस ने इस कार्रवाई के दौरान 2 तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. विदेशी शराब की यह खेप तस्करी कर सब्जी के बोरी के नीचे रख बोकारो से नवादा ले जायी जा रही थी. पिकअप वाहन पर कद्दू और भिंडी के बोरो के नीचे विदेशी शराब का कार्टन छुपा कर रखे गए थे.

इस मामले में पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि शराब की एक बड़ी खेप तस्करी कर झारखंड के रास्ते बिहार आने वाली है. गुप्त सूचना के आधार पर लोकसभा चुनाव- 2024 को लेकर गठीत उड़न दस्ता दल के सदस्य पुलिस कर्मियों ने धधौर गांव के समीप कद्दू और भिंडी से लदे हुए पिकअप गाड़ी को रोक लिया. फिर तलाशी के दौरान पिकअप गाड़ी से 58 कार्टून में कुल 522 लीटर विदेशी शराब जब्त किया.

सब्जी की आड़ में बेचता था शराब
पुलिस ने पिकअप वाहन के साथ पश्चिम बंगाल के वर्धमान जिला के दो शराब तस्कर कल्याण दत्ता और सोनू विश्वकर्मा को गिरफ्तार किया है. पुलिस के द्वारा पूछताछ में यह खुलासा हुआ कि यह गिरोह सीजनली सब्जियों की आड़ में शराब की बड़ी खेप झारखंड से बिहार के अलग-अलग जिलों में पहुंचाने का काम करते हैं.

2 धंधेबाज गिरफ्तार
मामले में पुलिस ने विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दिया है कि झारखंड से सब्जी के आड़ में शराब तस्करी की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम जिला प्रशासन के अधिकारियों की मुस्तैदी से यह सफलता मिली है, जिसमें लाखों रुपए के विदेशी शराब बरामद हुए हैं. साथ ही दो धंधेबाज को भी गिरफ्तार किया गया है, जिनसे पूछताछ कर गिरोह के बाकी लोगों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply