Ajab GazabIndia

गेहूं निकालते समय दर्दनाक हादसा: मशीन में फंसने से शरीर के उड़े चिथड़े

Tragic accident while harvesting wheat in Haryana: Body torn into pieces after getting stuck in the machine

चरखी दादरी; हरियाणा में फसल निकालने का सीजन शुरू हो चुका है। प्रदेश में फसल निकालने के लिए हरंबा थ्रेसर मशीन का उपयोग भी बहुत अधिक किया जाता है। मशीन में काम करते समय छोटी सी चूक बड़े हादसे में तब्दील हो जाती है। ऐसा ही एक मामला हरियाणा के चरखी दादरी से सामने आया है। जहां हरंबा थ्रेसर मशीन में फंसने से एक श्रमिक की दर्दनाक मौत हो गई। हरंबा थ्रेसर मशीन में फंसने से मौत जानकारी के अनुसार, चरखी दादरी के गांव डालावास में एक श्रमिक हरंबा थ्रेसर मशीन से गेहूं निकाल रहा था।

इस दौरान वह अचानक मशीन के पट्टे के साथ अंदर चला गया, जिसमें उसकी दर्दनाक मौत हो गई। मशीन के अंदर जाने से उसके शरीर के चिथड़े हो गए। श्रमिक के पांव के उपर के पूरे हिस्से के चिथड़े उड़ गए। शरीर के उड़े चिथड़े इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पाते ही बाढ़ड़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद श्रमिक के शरीर के हिस्से मशीन ने निकालकर पोस्टमार्टम के भेजा। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक, मृतक मजदूर की पहचान गांव डालावास निवासी करीब 33 वर्षीय बिजेंद्र के रूप में हुई है।

वह मजदूरी कर अपने 3 बच्चों सहित परिवार का पालन पोषण करता था। बीती रात वह एक किसान के खेत में गेहूं निकलवाने के लिए मजदूरी पर गया था। इस दौरान ही हरंबा थ्रेसर मशीन में आने से उसकी दर्दनाक मौत हो गई। बता दें कि फसल निकालने का सीजन शुरू होने के बाद यूपी से कई श्रमिक प्रदेश आए हुए हैं। इससे पहले भी नंगली पेट्रोल पंप के पास एक किसान के खेत में हरंबा थ्रेसर से सरसों की फसल निकालते समय श्रमिक की मौत हो गई थी। श्रमिक की पहचान यूपी के कुंद्रा माजरा निवासी करीब 24 वर्षीय लेखराज के रूप में हुई थी।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply