Ajab GazabHealth

गोरा होना चाहते हो तो रात को सोते समय चेहरे पर लगा लें ये 3 चीजें

आजकल स्त्री हो या पुरुष प्रत्येक व्यक्ति अपने आप को गोरा और खूबसूरत दिखाना चाहता है। इसलिए आजकल प्रत्येक व्यक्ति गोरा, स्मार्ट और सुंदर दिखने के लिए मार्केट में उपलब्ध ब्यूटी क्रीम का इस्तेमाल करते हैं। जो त्वचा के लिए नुकसानदायक होती है। त्वचा को गोरा करने के लिए आज हम आपको कुछ असरदार घरेलू नुस्खे बताएंगे। आइए जानते हैं। गोरा होना चाहते हो तो रात को सोते समय चेहरे पर लगा ले ये 3 चीजें, फिर देखे कमाल।

पहला उपाय
हल्दी में अनेक आयुर्वेदिक गुण पाए जाते हैं। हल्दी का इस्तेमाल सौंदर्य बढ़ाने के लिए भी किया जाता है। हल्दी को पानी में भिगोकर इसका पेस्ट बना लें। और चेहरे पर लगा लें। इससे चेहरे की त्वचा कोमल, सुंदर और गोरी हो जाएगी।
दूसरा उपाय
चेहरे को गोरा और खूबसूरत बनाने के लिए रात को सोने से पहले नारियल के तेल में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगा लें। इससे आपको फर्क महसूस हो जाएगा।

तीसरा उपाय
चेहरे को सुंदर बनाने के लिए पुराने समय से लोग मुल्तानी मिट्टी का प्रयोग करते आ रहे हैं। रात को सोने से पहले मुल्तानी मिट्टी का चेहरे पर लेप लगाएं। और सुबह उठकर ठंडे पानी से चेहरा धो लें। इससे चेहरे की गंदगी और मैल साफ हो जाएगा। और चेहरा एकदम गोरा, सुंदर और कोमल हो जाएगा।
himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply