DharamIndia

घर की इस दिशा में कभी न रखें वाशिंग मशीन! वरना, कंगाल होने में नहीं लगेगी ज्यादा देर

घर की इस दिशा में कभी न रखें वाशिंग मशीन! वरना, कंगाल होने में नहीं लगेगी ज्यादा देर

Vastu Tips: सुंदर घर हर किसी का सपना होता है।हम अपने घर में सुख सुविधा के सारे सामान भी रखना चाहते हैं ताकि हमारी जिंदगी आसान रहे। लेकिन सुंदर घर और सामान के साथ ही घर में शांति और समृद्धि तभी बनी रहेगी जब सामान को सही स्थान पर रखा जाए। हमारे शास्त्रों में वास्तुशास्त्र का बड़ा महत्व है। वास्तुशास्त्र में ये बिल्कुल स्पष्ट तरीके से बताया गया है कि घर की किस वस्तु को किस दिशा में रखा जाना चाहिए।

अगर हम घर में वस्तुओं को वास्तुशास्त्र के मुताबिक रखते हैं तो हमारे घर में सबकुछ समान्य रहता है लेकिन अगर कोई वस्तु गलत जगह पर रखी गई है तो उसके नकारात्मक परिणाम भी पड़ते हैं। आए दिन हम बड़े सेलेब्रिटीज के घर में भी बदलाव की खबरें सुनते रहते हैं।

यह सबकुछ वास्तुशास्त्र (Vastusastra) की वजह से ही होता है। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि वाशिंग मशीन (Washing machine) को घर में किस दिशा में रखना चाहिए ताकि कोई नकारात्मक छाया हमारे घर पर न पड़े।

Washing machine को किस दिशा में रखें?

आधुनिक समय में शहर को अधिकांश घरों में हम वाशिंग मशीन देखते हैं। मिनटो में ज्यादा से ज्यादा कपड़े धोने और सुखाने की क्षमता की वजह से वाशिंग मशीन शहरी महिलाओं की पसंदीदा वस्तुओं में एक है। लेकिन अक्सर हम देखते हैं कि वाशिंग मशीन (Washing machine) को वहीं रख दिया जाता है जहां सुविधा होती है या फिर जहां जगह बन रही होती है। ऐसा नहीं होना चाहिए।

वास्तुशास्त्र के मुताबिक वाशिंग मशीन को घर में रखने की सबसे उपयुक्त जगह दक्षिण-पूर्व दिशा है।अगर इस दिशा में आपने अपने घर का वाशिंग मशीन नहीं रखा है तो ऐसा तुरंत करें। वाशिंग मशीन उत्तर-पूर्व दिशा में बिल्कुल न रखें। इससे परिवार पर बुरा असर पड़ता है। वाशिंग मशीन के साथ ही अन्य इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट के लिए भी दिशा निर्देश है।

वाशिंग मशीन को दक्षिण पूर्व दिशा में रखने के फायदे

वास्तुशास्त्र के मुताबिक वाशिंग मशीन को दक्षिण पूर्व दिशा में रखने के कई फायदे हैं। इलेक्ट्रॉनिक वस्तुएं हमेशा खराब होती रहती है ये समस्या वाशिंग मशीन के साथ भी है लेकिन दक्षिण पूर्व की दिशा में रखे होने की स्थिति में ऐसा नहीं होगा। साथ ही घर में पैसों की कभी तंगी भी नहीं आती है।
बड़े कालेज की लड़कियां कुछ इस तरह से करती हैं देह-व्यापार, क्लिक करके जानें

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply