Ajab GazabDharamIndia

घर में भूलकर भी ना रखें ये 4 चीजें, पडता है नकारात्मक प्रभाव, मिल सकता है भयंकर परिणाम

 

आप को बता दें कि हमारे धर्म में वास्तु शास्त्र का काफी महत्व माना गया है। वास्तु शास्त्र ने केवल सही दिशा का ज्ञान देता है बल्कि ये भी बताता है कि हमारे घर में किस दिशा में और चीजों को कैसे रखना है, ताकि घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहे।

वास्तु शास्त्र में कई चीजें इस तरह की भी होती है कि अगर घर में मौजूद है तो वास्तु दोष पैदा कर सकती है। इससे जीवन में कई तरह की समस्याएं पैदा हो सकती है।

आज हम आप को आर्टिकल में कुछ इस तरह की चीजों के बारे में बताने जा रहे है, जिसे आप के घर में नकारात्मक ऊर्जा बढती है। वहीं परिवार के सदस्य शारीरिक और मानसिक रुप से बीमार पढ सकते है। तो आइए इस के बारे में विस्तार से जानते है।

घर में गलती से भी इन चीजों को न रखें

1. खंडित मूर्ति : आप को बता दें कि हमारे सनातन धर्म में खंडित हुई मूर्ति की पूजा करना अशुभ माना जाता है, इसलिए घर में टूटी हुई मूर्ति रखना भी उचित नहीं है। मूर्तियां घरेलू दोषों का कारण बनती है, जिससे परिवार के सदस्यों के स्वास्थय पर हानिकारक प्रभाव पडता है। इसलिए अगर किसी देवता की मूर्ति टूट जाए या फिर उनकी छवि खराब हो जाए तो उसे तुरंत घर के बाहर निकाल दें। लेकिन ऐसा तस्वीरों को इधर उधर फेंकने की बजाए बहते पानी में या फिर जमीन में गाड के छोड देना चाहिए।
2. पुराना अखबार : कई घरों में पुराने अखबार या पुरानी किताबें संग्रहित रखे हुए देखा जा सकता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार इस तरह की चीजें घर में रहने से नकारात्मक ऊर्जा फैलती है और परिवार के स्वास्थ्य पर बुरा असर पडता है। इसलिए हमेंशा से प्रयत्न करें कि हर महीने पुराने अखबारों को बेच दें और पुरानी किताबों को दान करें या फिर ढंककर फिट रखें।
3. टूटा हुआ सामान: बता दें कि टूटी हुई चीजें घर में नकारात्मक ऊर्जा पैदा करती है। इसलिए ऐसी चीजों को या तो ठीक करवा लें या फिर उन्हें घर के बाहर का रास्ता दिखा दें। रसोई मे भी टूटे बर्तन का प्रयोग ना करं, वरना परिवार के सदस्यों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है।

4. सूखे पौधे: आप तो जानते ही होंगे कि इन दिनों इंडोर प्लांटस लगाने का चलन बढते ही जा रहे है। ऐसे में घर अंदर कभी भी कांटेदार पौधा नहीं लगाना चाहिए।

वहीं कोई पौधा सूख रहा हो तो उसे हटा दें। घर में सूखा और कांटेदार पौधा रखने से परिवार के बडे सदस्यों का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। बड़े कालेज की लड़कियां कुछ इस तरह से करती हैं देह-व्यापार

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply