Ajab GazabIndia

चलती ट्रेन में टीटी से बचने के लिए टॉयलेट में छिपे यात्री और वहां उनके साथ हो गया ‘टोटे-टोटे’…

नई दिल्‍ली. ट्रेनों में सफर के दौरान बगैर टिकट यात्रा करने वाले टीटी से बचने के लिए तरह-तरह की तरकीब लगाते हैं. कई बार टीटी के आने के समय टॉयलेट में छिप जाते हैं और कुछ यात्री दूसरे कोच में चले जाते हैं. इसी तरह की घटना उत्‍तर प्रदेश के मथुरा और अलवर के बीच में चलने वाली ट्रेन में हुई . बगैर टिकट यात्री टॉयलेट में छिप गए और वहां उनके साथ टोटे-टोटे हो गया. आइए जानें क्‍या है पूरा मामला.

ये भी पढ़ें : पहले पुलिस का नहीं कर रहा था मन फिर स्कूटी की डिग्गी चेक की तो उड़े होश

रेलवे के अनुसार आगरा मंडल में सहायक वाणिज्य प्रबंधक वीरेन्द्र सिंह आगरा के नेतृत्व बिना टिकट यात्रियों की धरपकड़ के लिए अभियान चल रहा था. ट्रेन नंबर 20490 & 20404 में बिना टिकट यात्रा, अनियमित यात्रा, गंदगी फ़ैलाने वालों के विरुद्ध मथुरा- अलवर खंड में टीम चलती ट्रेन में जांच कर रही थी.
चेकिंग के दौरान बगैर टिकट यात्री ट्रेन के टॉयलेट में छिपते गए.

जांच टीम को इसका अंदाजा हो गया और तत्‍काल टॉयलेट पहुंची. दरवाजा खटखटाने के बाद पहले नहीं खोला, काफी मशक्‍कत के बाद दरवाजा खोला और पकड़े गए. इस तरह यात्रियों के साथ टोटे-टोटे हो गया. वहीं, कुछ यात्री अपने परिचितों का नाम बताते रहे. जांच टीम ने एक भी नहीं सुनी और 20 बिना टिकट यात्रियों से रु-15,830 रुपये, अनाधिकृत यात्रा करने बाले 24 यात्रियों से 11,020 रुपये सहित कुल 44 यात्रियों से 26,850 रुपये का जुर्माना वसूल किया गया.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply