Ajab GazabHealthIndia

चिकन खाने से भी ज्यादा फायदेमंद है यह चीज, कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा असर

चिकन में भरपूर प्रोटीन की मात्रा पाई जाती है। इसलिए शरीर को ताकतवर बनाने के लिए लोग व्यायाम करने के बाद चिकन खाते हैं। चिकन खाने से मांसपेशियों का विकास तेजी से होता है। और शरीर मजबूत और ताकतवर बनता है। लेकिन शाकाहारी लोगों के लिए आज हम एक ऐसी चीज लेकर आए हैं जिसका सेवन करना चिकन से भी ज्यादा फायदेमंद होता है। इस चीज के सेवन से शरीर ताकतवर बन जाता है। आइए इसके बारे में जानते हैं। चिकन खाने से भी ज्यादा फायदेमंद है यह चीज, कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा असर।

यह है वह चीज
आज हम आपके लिए जो चीज लेकर आए हैं वह दलिया है। जो बाजार में आसानी से मिल जाता है। रोजाना दो कटोरी दलिया का सेवन करने से शरीर का वजन तेजी से बढ़ता है। और शरीर में नई ऊर्जा और ताकत आती है। दलिया का सेवन कुछ दिन लगातार करने से आपका शरीर मजबूत और ताकतवर बन जाएगा।

दलिया बनाने की विधि
सबसे पहले मोटे पिसे हुए अनाज को आधे घंटे पानी में भिगो दें। फिर एक बर्तन में दो कप दूध गर्म करें। और दूध गर्म होने पर उसने दो चम्मच शक्कर और दलिया मिला दें। और इसे पकाएं। जब दलिया पक जाए तो इसमें 4 से 5 बादाम डालकर इसका सेवन करें। इससे आपके शरीर को भरपूर पोषक तत्व और एनर्जी मिलेगी। शरीर का वजन तेजी से बढ़ेगा। और कुछ ही दिनों में आपका शरीर मजबूत और ताकतवर बन जाएगा।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply