Ajab Gazab

छात्रा ने नहीं भरी फीस तो टीचर ने उससे रचा ली शादी, जानिए आखिर क्या है सच्चाई

छात्रा ने नहीं भरी फीस तो टीचर ने उससे रचा ली शादी, जानिए आखिर क्या है सच्चाई

 

Himachali Khabar: सोशल मीडिया पर एक ऐसे अनोखे वीडियो (viral video) की चर्चा हो रही है, जिसमें दिखाई देता है कि एक छात्रा के फीस न जमा कर पाने पर उसके टीचर ने कथित तौर पर उससे शादी कर ली. कई सारे लोग इसे असली घटना मानते हुए टीचर को कलयुगी और मौकापरस्त कह रहे हैं.

वीडियो में दिखाई ये देता है कि कुर्ता-लुंगी पहने एक बुजुर्ग और नीले रंग की स्कूली यूनिफॉर्म पहने हुए एक लड़की- गेंदे के फूलों की माला पहने खड़े हैं. बुजुर्ग पांच बार लड़की की मांग भरता है और कहता है, “ये मेरा स्टूडेंट थी. मैं इसे पढ़ाता था. इसके ऊपर फीस भी बहुत हो गया. दस हजार हो गए थे और ये दे नहीं पा रही थी. तो मैंने सोचा क्या किया जाए. हमने इससे शादी कर लिया. तो शादी कर लिया तो आप हमें बताएं. आप हमें आशीर्वाद दें.”

एक एक्स यूजर ने ये वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “फीस जमा नहीं कर पाने पर बूढ़े मास्टर ने अपनी स्टूडेंट के साथ शादी कर ली! जय टनाटन!”

फैक्ट चेक’ ने पाया कि ये महज मनोरंजन के मकसद से बनाया गया एक स्क्रिप्टेड वीडियो है. ये घटना असली नहीं है.

कैसे पता लगाई सच्चाई?

वायरल वीडियो (viral video) के कीफ्रेम्स को रिवर्स सर्च करने पर हमें पता लगा कि इसके जरिये जो कहानी बताई गई है, उसे तीन पार्ट में ‘अपन मैथिली’ नामक इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपलोड किया गया था. ये तीनो पार्ट नीचे देखे जा सकते हैं.

इनमें से दो वीडियोज (viral video) में तो वायरल वीडियो वाली ही कहानी है. तीसरे वीडियो में स्कूल यूनिफॉर्म पहने हुए लड़की कहती है कि वो पहले बेहद गरीब थी. फीस के पैसे न होने के कारण उसकी पढ़ाई में दिक्कत आ रही थी. लेकिन अब उसने अपने मास्टर से शादी कर ली जिससे उसकी समस्या का समाधान हो गया. इसके बाद वो ये भी सुझाव (viral video) देती है कि अगर कोई अन्य लड़की भी उसकी तरह आर्थिक समस्या से जूझ रही है तो वो भी उसके मास्टरजी से शादी कर सकती है. बदले में मास्टरजी उसे फ्री में पढ़ाएंगे.
ये खबरें भी पढ़ें – सट्टा बाजार ने घटाई BJP की सीटें-देंखे राज्यवार आंकडे
कैंसर की पहली स्टेज में शरीर में दिखाई देते हैं ये 8 बदलाव, जरूर जानें

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply