BollywoodIndia

जब हेमा मालिनी से सुभाष घई ने कर दी गन्दी डिमांड, धर्मेंद्र ने निर्देशक को जड़ा था सरेआम थप्पड़.

जब हेमा मालिनी से सुभाष घई ने कर दी गन्दी डिमांड, धर्मेंद्र ने निर्देशक को जड़ा था सरेआम थप्पड़.

हिंदी फिल्म जगत के सफल और दमदार अभिनेताओं में से एक धर्मेंद्र के चाहने वालों की संख्या लाखों-करोड़ों में मौजूद है। अभिनेता के दमदार अभिनय का हर कोई दीवाना है। धर्मेंद्र फिल्मों में अपने दमदार कद काठी और एक्शन के लिए जाने जाते हैं। इन्हें ‘हीमैन’ के नाम से भी जाना जाता है। धर्मेंद्र ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में जबरदस्त अभिनय कर अपनी पहचान को सफलता की बुलंदियों तक पहुंचाया।

धर्मेंद्र ने अपने जबरदस्त अभिनय के दम पर दर्शकों के दिलों में अपने लिए खास जगह बनाई है। आज भी धर्मेंद्र अपने चुलबुले अंदाज से लोगों के दिलों में बसते हैं। लेकिन शायद ही आपको इस बात का पता होगा कि सब में प्यार बांटने वाले इस अभिनेता ने एक बार सुभाष घई को थप्पड़ मारा था। जी हां, धर्मेंद्र ने एक फिल्म के सेट पर सुभाष घई को थप्पड़ लगाया था। इसके पीछे की वजह थीं हेमा मालिनी। तो चलिए आपको यह पूरा किस्सा बताते हैं।

यह पूरा किस्सा साल 1981 का है

बता दें कि धर्मेंद्र ने अपने काम के जरिए इंडस्ट्री में दमदार पहचान बनाई है लेकिन एक समय ऐसा था जब अभिनेता बॉलीवुड में अपने गुस्से को लेकर सुर्खियों में रहते थे। एक बार तो एक फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्होंने मशहूर डायरेक्टर सुभाष घई को जोरदार थप्पड़ भी लगा दिया था। दरअसल, यह पूरा किस्सा साल 1981 का है। हेमा मालिनी और धर्मेंद्र फिल्म “क्रोधी” में साथ काम कर रहे थे। इस फिल्म के प्रोड्यूसर रंजीत विर्क थे, जो देओल परिवार के काफी करीबी थे।

ऐसे में यह धरम के लिए एक होम प्रोडक्शन की तरह था, जो फिल्म में अपने चचेरे भाई नरेंद्र की जगह रामा राव को लेने से सुभाष गई से नाराज थे। हालांकि, इन सबके बीच तब चीजें बिगड़ गईं, जब सुभाष घई ने हेमा मालिनी को एक सीन में बिकनी पहनने के लिए कहा था लेकिन अभिनेत्री ने इस बात के लिए मना कर दिया था।

सुभाष घई, हेमा मालिनी को पहनाना चाहते थे बिकिनी

जब हेमा मालिनी ने बिकनी पहनने के लिए मना कर दिया तो उसके बाद सुभाष घई ने हेमा मालिनी पर थोड़ा दबाव बनाया और अभिनेत्री ने मजबूर होकर बिकिनी पहनी। वहीं धर्मेंद्र इन सारी चीजों से बेखबर थे। इसी बीच हेमा मालिनी ने सुभाष घई की बात मानी लेकिन बिकिनी की जगह दूसरे रिवीलिंग कपड़े पहने ने की बात कही। वहीं प्रोड्यूसर रंजीत जानते थे कि अगर यह बात धर्मेंद्र तक पहुंच गई तो मामला बिगड़ सकता है। ऐसे में उन्होंने हेमा मालिनी को इस बात को मानने से मना कर दिया था।

सुभाष घई ने बदल दिया पूरा सीन

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जब यह बात किसी तरह धर्मेंद्र तक पहुंची, तो वह गुस्से से आग बबूला हो गए और उन्होंने सुभाष घई को जोरदार थप्पड़ मार दिया। खबरों की मानें, तो सेट पर मौजूद लोगों ने बड़ी मुश्किल से धर्मेंद्र का गुस्सा शांत कराया था। धर्मेंद्र का यह रूप देखकर तो सुभाष घई भी बहुत ज्यादा घबरा गए थे। ऐसा भी बताया जाता है कि बाद में सुभाष घई ने फिल्म में काफी बदलाव किए और पूरा सीन ही बदल दिया।

आपको बता दें कि धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी साल 1980 में हुई थी। दोनों ने एक-दूसरे के साथ कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। वहीं अगर हम धर्मेंद्र के वर्क फ्रंट की बात करें, तो वह बहुत ही जल्द करण जौहर की फिल्म “रॉकी और रानी की प्रेम कहानी” में नजर आने वाले हैं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply