Ajab GazabIndia

जब 4 करोड़ की फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर किया था तांडव, लगतार 100 दिनों तक सिनेमाघरों में मचा था हंगामा, जानिए उसकी कमाई

Low budget Movie: पिछले कुछ समय में ऐसी दर्जनों छोटे बजट की फिल्में आई हैं जिन्होंने दर्शकों के दिल में जगह बनाने के साथ ही बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छी कमाई की है। बॉलीवुड के साथ ही साउथ फिल्म इंडस्ट्री में भी छोटे बजट (Low budget Movie) की फिल्में अच्छी कमाई कर रही हैं।

‘लव टुडे’, ‘मंजुम्मेल बॉयज’ और ‘प्रेमलू’ ऐसी ही कुछ फिल्में हैं। इसी सूची में एक और फिल्म है जिसका बजट तो काफी कम रहा था लेकिन बॉक्स ऑफिस पर उसने कमाई और सफलता का झंडा गाड़ दिया था। सिनेमा हॉल में ये फिल्म 3 महीने से ज्यादा समय तक चली थी।
इस मूवी ने मचाई थी धूम

हम जिस फिल्म की बात कर रहे हैं उसका नाम है ‘किरिक पार्टी’ (Kirik Party)। ये फिल्म 2016 में कन्नड़ भाषा में बनी थी। इस फिल्म से एक ऐसी अभिनेत्री ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा था जिसे आज नेशनल क्रश माना जाता है। ये अभिनेत्री थी रश्मिका मंदाना। मंदाना के साथ सह अभिनेता का किरदार निभाया रक्षित शेट्टी ने। इस फिल्म ने रिलीज के बाद जबरदस्त सफलता हासिल की थी और फैंस के साथ दर्शकों को भी काफी पसंद आई थी।

बेहद कम बजट की मूवी

‘किरिक पार्टी’ (Kirik Party) को कांतारा से मशहूर हुए एक्टर-डायरेक्टर ऋषभ शेट्टी ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म को जितने कम बजट (Low budget Movie) में बनाया गया था उससे ज्यादा पैसा बॉलीवुड का कोई चर्चित सह अभिनेता लेता है। इस फिल्म को मात्र 4 करोड़ रुपये में बनाया गया था। शायद आपको विश्वास नहीं होगा लेकिन सच्चाई यही है।

छ्प्परफाड़ कमाई

4 करोड़ में बनी ‘किरिक पार्टी’ जब सिनेमा घर में रिलीज हुई कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए और देश दुनिया में धूम मचा दी। डीएनए की रिपोर्ट के मुताबिक ये फिल्म 100 दिन से ज्यादा तक सिनेमा घर में चली थी और 50 करोड़ की कमाई की थी। फिल्म ने लागत से 12 गुणा ज्यादा पैसे कमाए थे। ये फिल्म तेलुगु भाषा में Kirrak Party के नाम से बन चुकी है। फिल्म एक रोमांटिक ड्रामा है और इन दिनों ओटीटी पर स्ट्रीम हो रही है। फिल्म जियो सिनेमा पर भी मौजूद है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply