Ajab GazabDharamIndia

जीवन में तरक्की करने के लिए घर के मुख्य द्वार पर लगा दें ये 3 पौधा, फिर लाइफ में पैसों की नहीं होगी कमी

Money Plant Remedy: हिंदू धर्म में पेड़-पौधों की पूजा बहुत ही श्रद्धा के साथ करते हैं। लेकिन अगर उन पौधों को घर के मुख्य द्वार पर रखने से घर में खुशियों की बौछार का कारण बन सकता है। विशेष रूप से उन तीन पौधों के द्वार पर रखने से लक्ष्मी माता का आगमन होता है, जो आर्थिक समृद्धि और सौभाग्य का प्रतीक होती हैं।

वास्तु शास्त्र में आवास का निर्माण वास्तु देवता के ध्यान में किया जाता है। यहाँ हम वास्तु नियमों के महत्व को समझेंगे और जानेंगे कि कैसे मुख्य द्वार पर रखे गए तीन पौधे आर्थिक समृद्धि और सुख-शांति का संकेत होते हैं।
घर पर लगाएं ये 3 पौधे (Money Plant Remedy)

शमी का पौधा: इस पौधे को घर के मुख्य द्वार पर लगाने से सुख, समृद्धि, और धन की वर्षा होती है। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रसार होता है और आर्थिक संकटों का समाधान मिलता है।

मनी प्लांट: घर में लगाना लाभकारी माना जाता है। इस पौधे में धन की देवी मां लक्ष्मी का वास होता है और धन को आकर्षित करता है। मनी प्लांट को घर के मुख्य द्वार पर लगाने से धन संबंधित समस्याएं दूर होती हैं और घर में सुख-समृद्धि का आगमन होता है। इसे लगाते समय टहनियों को ऊपर की तरफ बांधें।

केले का पौधा: 
घर में लगाना धन की वृद्धि और सुख-समृद्धि के लिए शुभ माना जाता है। गुरुवार को इसकी पूजा करने से भगवान श्री हरि विष्णु और मां लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सकता है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply