HealthIndia

दांतों के कीड़े मारने का सबसे आसान घरेलू उपाय, जरूर जानें

दांत हमारे शरीर का एक अनमोल अंग है। भोजन को काटने और चबाने में दांतो का अहम योगदान होता है। इसके अलावा हमारे शरीर की सुंदरता के लिए भी दांत सफेद और चमकदार होने चाहिए। इससे सुंदरता में चार चांद लग जाते हैं। और व्यक्ति की हंसी बहुत प्यारी लगती है।

लेकिन लोग अपने इस महत्वपूर्ण अंग की साफ-सफाई पर ध्यान नहीं देते हैं। इससे भोजन के कण दांतों के बीच फंस जाते हैं। और दांतों में कीड़े लग जाते हैं। जो दांतो को अंदर से खोखला कर देते हैं। दांतों के कीड़े मारने के लिए आज हम आपके लिए एक आसान घरेलू उपाय लेकर आए हैं। आइए जान लेते हैं। दांतो के कीड़े मारने का सबसे आसान घरेलू उपाय, जरूर जानें।

नुस्खा बनाने के लिए आवश्यक सामग्री: इस नुस्खे को बनाने के लिए हमें बैंकिंग सोडा और नींबू की जरूरत पड़ेगी। जो बहुत सस्ती और आसानी से मिलने वाली चीजें हैं।

नुस्खा बनाने और इस्तेमाल की विधि: इस नुस्खे को तैयार करने के लिए सबसे पहले बैंकिंग सोडा और नींबू को बराबर मात्रा में मिलाकर पेस्ट बना लें। और इस पेस्ट को ब्रश पर लगाकर मंजन करें। कुछ दिन लगातार इस उपाय को करने से दांतों के कीड़े मर जाएंगे। और दांतो से जुड़ी अन्य समस्याओं से भी छुटकारा मिल जाएगा।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply