Ajab GazabIndia

पति ने पहले नवविवाहिता को पीटा…फिर गला दबाकर मारा, आठ दिन पहले ही हुई थी शादी


कानपुर। जाजमऊ चौकी क्षेत्र में युवक ने अपनी नवविवाहित पत्नी की नृशंस हत्या कर दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मृतका के भाई ने पति समेत अन्य ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या की तहरीर दी है।

उन्नाव जिले के शुक्लागंज में जाजमऊ चौकी क्षेत्र अंतर्गत एक नवविवाहित की पति ने मारपीट के बाद गला दबाकर हत्या कर दी। सुबह परिजन जागे तो मामला संज्ञान में आया और सूचना पुलिस को दी गई। मृतका के भाई ने दहेज हत्या की तहरीर पुलिस को दी है। हत्यारोपी पति को पुलिस ने पकड़ लिया है, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

जाजमऊ के अंबेडकर नगर निवासी मंसूर आलम ने अपनी बहन चांदनी (22) की शादी 21 अप्रैल 2024 को जाजमऊ 40 फिट रोड निवासी नदीम पुत्र रफीक से की थी। अभी शादी के आठ दिन ही बीते थे कि पति-पत्नी के बीच अनबन शुरू हो गई। मंसूर ने बताया कि बहन ने कई बार फोन कर बताया की ससुराली बाइक की मांग कर रहे हैं।

पति समेत सास आमना, नंद अलीना, देवर नईम और ससुर रफीक परेशान कर रहे हैं। रविवार सुबह सूचना मिली कि खाने को लेकर नदीम ने बीती देर रात उसकी बहन से मारपीट की। इसके बाद तकिया से मुंह दबाने के बाद गला दबाकर हत्या कर दी। घटना की जानकारी होने के बाद गंगाघाट कोतवाली प्रभारी रामफल प्रजापति मय पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचे।

पुलिस को घर पर ही मिला पति
पुलिस ने जांच पड़ताल कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। वहीं, हत्या करने के बाद पति घर पर ही पुलिस को मिला, जिसे हिरासत में ले लिया गया है। आठ दिन बाद ही नवविवाहिता की हत्या से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। वहीं, ससुरालियों ने बताया की कमरा बंद होने के कारण रात में घटना की जानकारी नहीं हो सकी। सुबह जागे, तो घटना की जानकारी हुईं।

मायके पक्ष के बयान दर्ज
सदर नायब तहसीलदार यशवंत सिंह भी मौके पर पहुंचे और मृतका के भाई समेत मायके पक्ष के अन्य लोगों के बयान दर्ज किए हैं। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि तहरीर मिल गई है। आरोपी पति को भी पकड़ लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है, दहेज हत्या की बात सामने आईं है। शादी के बाद से ही पति-पत्नी में झगड़ा होने की बात सामने आई है।

हत्यारोपी पति की हुई थी दूसरी शादी
हत्यारोपी पति नदीम की मां आमना बेगम ने बताया कि उसके बेटे की चांदनी से दूसरी शादी हुई है। पहली शादी साल 2019 में आशरीन से हुई थी। एक साल बाद ही पहली पत्नी ने नदीम की आए दिन की मारपीट से तंग होकर नदीम को तलाक दे दिया था।

हाथों की मेहंदी भी नहीं छूटी थी और आठ दिन बाद हो गई हत्या
मृतका के भाई मंसूर आलम ने बताया कि आठ दिन पहले उसने अपनी बहन की शादी बड़ी धूमधाम से की थी। सोचा था कि अब बहन अपनी ससुराल में खुश रहेगी, लेकिन उसके पति ने आठ दिन बाद ही उसकी निर्मम हत्या कर दी, जबकि अभी उसके हाथों की मेहंदी तक नहीं छूटी थी।

दो दिन पहले नदीम ने अपनी मां पर भी किया था चाकू से हमला
नाजिम की मां आमना बेगम ने बताया कि दो दिन पहले उसके बेटे ने रात में सोते समय चाकू से बिना किसी कारण के उस पर हमला कर दिया, जिससे वह घायल भी हो गई थी, जिसका वह उपचार करा रही है। बताया कि बेटे ने ऐसा क्यों किया उसे नहीं पता, लेकिन कुछ सालों से उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं लग रही थी।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply