India

पूरे 1 महीने लगातार पीजिए इस सब्जी का जूस, लटकती तोंद चली जाएगी अंदर, मोम की तरह पिघलेगी चर्बी

पूरे 1 महीने लगातार पीजिए इस सब्जी का जूस, लटकती तोंद चली जाएगी अंदर, मोम की तरह पिघलेगी चर्बी

Bottle guard juice benefits : अनहेल्दी फैट बीमारियों का घर होता है. अगर इसे समय रहते न कम किया जाए तो ब्लड शुगर, कोलेस्ट्रोल, ओबेसिटी, हाइपरटेंशन जैसे रोगों के शिकार हो सकते हैं. यही कारण है कि आजकल लोग फिटनेस को लेकर बहुत सजग रहते हैं. वजन बढ़ते ही जिम और योगा करने में लग जाते हैं, ताकि वजन कंट्रोल रखा जा सके. इतना ही नहीं तरह-तरह की डाइट भी फॉलो करते हैं जिसमें फिटनेस फ्रीक के बीच तेजी से वजन घटाने के लिए लौकी का जूस बहुत फेमस है. आज इस आर्टिकल में हम उसी के बारे में बात करने वाले हैं, ताकि आप भी इसके गुणों के बारे में जानकर हेल्दी वेट मेंटेन (how to get rid of bad fat) कर सकें.

गर्मियों में सुबह खाली पेट बेल पत्र खाने से मिलेंगे 5 अनगिनत फायदे
लौकी में फाइबर की मात्रा अधिक होती है, जिसका मतलब यह है कि ये आपके पेट को लंबे समय तक भरा हुआ रखेगा. इसके अलावा, इसमें कैलोरी कम होती है. इसलिए, आप इसे बिना किसी हिचकिचाहट के पी सकते हैं.

इसमें 96% पानी होता है. इसके अलावा फाइबर, विटामिन (विशेष रूप से बी कॉम्प्लेक्स और सी), पोटेशियम, आयरन और सोडियम की प्रचुर मात्रा होती है.
सलाद में खाई जाने वाली इस सब्जी का जूस आपके सेहत के लिए है रामबाण, गर्मियों में जरूर पिएं

कब पिएं लौकी जूस
आप सुबह खाली पेट लौकी जूस पीते हैं, तो इससे शरीर अच्छे से डिटॉक्स होता है. वहीं, लौकी का जूस बनाते समय छलनी से नहीं छानना चाहिए क्योंकि, इसका फाइबर निकल जाएगा, जो फैट कम करने में के लिए जरूरी न्यूट्रिएंट है.

लौकी जूस से वजन घटता है ?
वहीं, आप सोच रहे हैं कि केवल लौकी पीने से आपकी सारी चर्बी पिघल सकती है, तो आप गलत हैं इसके लिए दिनचर्या में कम कैलोरी वाले अन्य फूड (low calorie food) और व्यायाम (exercise for weight loss) भी शामिल करना होगा.

लौकी जूस के अन्य फायदे
लौकी का जूस सिर्फ वजन ही नहीं करता कम बल्कि आपके बालों को लंबे समय तक काले और चमकदार बनाए रखने में मदद कर सकता है.यह स्किन को भी हेल्दी रखता है.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply