Ajab GazabIndia

प्रेम विवाह में युवती के परिजनों ने चार घरों को लगाई आग, 46 लोग…


उदयपुर | जिले के सायरा थाना क्षेत्र (Saira police station area) में पड़ोस में ही रहने वाली को भगाकर शादी करने से नाराज युवती के परिजनों ने युवक के परिजनों के घरों पर हमला कर दिया। इन लोगों ने पहले तो मारपीट की और लोगों को घर में बंद कर चार परिवारों को घरों सहित जलाने का प्रयास किया। बाद में पीड़ित परिवार जैसे-तैसे कर वहां से भागा और जान बचाई।

पुलिस के अनुसार छगाराम पुत्र होमाराम गरासिया निवासी पला सायरा के पुत्र ने पड़ोस में ही रहने वाली एक युवती को भगाकर शादी कर ली। इसके बाद से ही युवती के परिजन नाराज चल रहे थे। इस बात लेकर पंचायती भी हो चुकी थी। 27 अप्रैल को रात्रि 11 बजे के छगाराम व उसके परिवार के अन्य सदस्य अनदाराम पुत्र छगाराम व हिरा पुत्र कालाराम मोहन पुत्र दिताराम सभी अपने-अपने परिवारों के साथ घरो में सो रहे थे। रात्रि को घरों पर अचानक कालाराम पुत्र वागाराम, हुरमाराम पुत्र वागाराम, ताराराम पुत्र वागाराम, पगाराम पुत्र वागाराम, हीमाराम पुत्र वागाराम, भोमाराम पुत्र हुरमाराम, विरमाराम पुत्र पदाराम गरासिया निवासी पला सहित 30 से 35 व्यक्ति हाथो में लट्ठ, कुल्हाडी, पत्थर लेकर आए और इन लोगों से गाली-गलौच कर घरो के दरवाजे तोड़ घर में घुस गए।

इन लोगों ने प्रार्थी पक्ष से मारपीट कर सभी को चारों घरो मे धकेल कर आरोपियों ने चारों के घरों में आग लगा दी, जिससे घर जलकर राख हो गए। इन लोगों ने बड़ी मशक्कत से अपने परिवारों की जान बचाई। आग लगने से घर में रखा अनाज, बिस्तर, कपडे, बर्तन, करीब 80 हजार रूपए नकद, पतडे, लकडियां, अन्य आवश्यक घरेलु दस्तावेज व दस्तावेज जलकर राख हो गए। आग से इन परिवारों को लाखों रूपए का नुकसान हुआ है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
46 लोग हुए बेघर, अन्यत्र ली शरण
इन चारों घरों में 46 सदस्य रहते है जो रात्रि के समय में जब इन बदमाशों (scoundrels) ने हमला किया तो ये घरों में सो रहे थे। जैसे ही आरोपियों ने घरों में आग लगाई तो ये लोग रात्रि के समय में बड़ी मशक्कत से घरों से निकलकर भागे। वर्तमान में इन सभी लोगों ने मालवा का चौरा में शरण ले रखी है।

पुलिस ने नहीं की कार्रवाई
पीड़ित परिवारों ने पुलिस में शिकायत दी थी पर पुलिस ने कार्यवाही नहीं की। सुबह यह परिवार पुनः अपने घरों में आए थे तो फिर से इन्हें मारने के लिए दौड़े तो इन लोगों ने वहां से भागकर वापस जान बचाई। अब चारों परिवारों के 46 लोग पुलिस से कार्यवाही की उम्मीद कर रहे है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply