Ajab GazabIndia

फेरों के बाद गायब हुई दुल्हन, विदाई के लिए घंटों इंतजार करते रहे बाराती,वजह जान सबने की तारीफ

फेरों के बाद गायब हुई दुल्हन, विदाई के लिए घंटों इंतजार करते रहे बाराती,वजह जान सबने की तारीफ

शादी किसी भी लड़की के जीवन का बड़ा और अहम दिन होता है। वहीं परीक्षा भी उसकी लाइम का एक अहम दिन होता है। ऐसे में क्या होगा जब ये दोनों दिन एक ही दिन फंस जाए। यकीनन यह किसी भी लड़की के लिए बड़ी चिंता की बात हो जाएगी। ऐसा ही कुछ मध्य प्रदेश के सतना की मारुति नगर निवासी शिवानी के साथ हुआ।

ये भी पढ़ें – बड़े कालेज की लड़कियां कुछ इस तरह से करती हैं देह-व्यापार

विदाई से पहले परीक्षा देने गई दुल्हन : शिवानी की शादी सतना की विराट नगर कॉलोनी में रहने वाले ग्राम छींदा निवासी सत्यनारायण और रानी देवी पयासी के बेटे अभिषेक से तय हुई थी। शादी 10 मई की निकली थी। वहीं शिवानी का एमपी ट्रेड वर्ग 2 का पेपर 11 मई को था। जब शादी तय हुई थी तब एग्जाम की डेट सामने नहीं आई थी। लेकिन शादी के फिक्स होने और कार्ड बट जाने के बाद परीक्षा की तारीख 11 मई की फंस गई।

चुकी शादी के कार्ड छप और बट चुके थे इसलिए शादी की डेट को आगे बढ़ाना मुमकिन नहीं था। शिवानी को पहले लगा कि वह परीक्षा नहीं दे पाएगी। लेकिन फिर उसने पति और सास से बात की। सबने मिलकर फैसला किया कि शिवानी परीक्षा जरूर देगी। इसके लिए बारात समय से पहले आ जाएगी और शादी कि रस्में भी पहले शुरू हो जाएगी।

घंटों इंतजार करते रहे बाराती: बस फिर क्या था 10 मई को मारुति नगर स्थित एक मैरिज गार्डन में शादी धूमधाम से सम्पन्न हो गई। सारी रस्में गुरुवार सुबह 7 बजे तक निपटा ली गई। और फिर शिवानी को परीक्षा सेंटर में उसके रिपोर्टिंग टाइम 8 बजे के पहले पहुंचा भी दिया गया। यहां शिवानी ने अच्छे से परीक्षा दी। उधर दूल्हा और बाराती को विदाई के लिए 1 बजे तक का इंतजार करना पड़ा। शिवानी परीक्षा देकर 12 बजे तक आई। फिर विदाई की तैयारी शुरू हुई।

परीक्षा देकर शिवानी बड़ी खुश दिखाई दी। उसने अपने ससुराल वालों की तारीफ की। कहा कि उसे बड़ा ही सपोर्ट करने वाला ससुराल मिला है। परीक्षा में सफलता मिलना न मिलना दूसरी बात है लेकिन जिस तरह से ससुरालवालों ने उसकी भावना की कद्र की वह शिवानी काभी नहीं भूल पाएगी। उधर दूल्हे अभिषेक ने इस मामले पर कहा कि इस तरह के अवसर बार-बार नहीं मिलते हैं। इसलिए हमने शिवानी को शादी के ठीक अगले दिन परीक्षा देने के लिए सपोर्ट किया।

लोग कर रहे ससुरालवालों की तारीफ: शिवानी की यह स्टोरी अब सोशल मीडिया पर भी चर्चा का विषय बनी हुई है। हर कोई शिवानी के ससुराल वालों की तारीफ कर रहा है। बोल रहा है कि आज के जमाने में इतना सपोर्ट करने वाला ससुराल नहीं मिलता है। बल्कि लोग तो शादी के बाद बहू का जॉब पर जाना ही बंद करवा देते हैं। ऐसे में शिवानी बड़ी लकी है जो उसे इतना सपोर्ट करने वाले सास, ससुर और पति मिले।

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है हमे कमेन्ट कर जरूर बताएं। यदि आपके घर की बहू भी इस स्थिति में फंस जाती तो आप क्या करते? कमेंट कर हमे जरूर बताएं। साथ ही ये खबर पसंद आई हो तो इसे दूसरों के साथ शेयर भी करें। ताकि दूसरे लोग भी इससे प्रेरित होकर पने घर की बहू बेटियों को पढ़ाने और जॉब करने में हिचके नहीं।
ये भी पढ़ें – बड़े कालेज की लड़कियां कुछ इस तरह से करती हैं देह-व्यापार

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply