Ajab Gazab

बछड़े को जन्म देने के बाद मदद करने वाले इंसान का ऐसे आभार जताती नजर आई गाय, भावुक कर देगा Video

बछड़े को जन्म देने के बाद मदद करने वाले इंसान का ऐसे आभार जताती नजर आई गाय, भावुक कर देगा Video

सोशल मीडिया पर जानवरों और इंसानों के बीच दिल छू लेने वाले वीडियो अक्सर वायरल होते रहते हैं। यह वीडियो किसी का भी मूड तुरंत ही बेहतर कर सकते हैं। जानवरों में भी इंसानों की तरह संवेदना होती है और वह भी खुश होते हैं और दुखी होते हैं। अगर आप किसी जानवर की मदद करते हैं तो वह भी मदद करने वाले इंसान के प्रति आभार जताना अच्छी तरह से जानते हैं।

कुछ दिनों पहले ही एक हथिनी का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह अपने बच्चे को जिंदा करने के लिए लगातार उस पर पानी डालती नजर आ रही थी। इस मार्मिक वीडियो को जिसने भी देखा, वह इमोशनल हो गया। वहीं इसी बीच एक और वीडियो सामने आया है, जिसमें एक गाय को अपने बच्चे को जन्म देने के बाद इसके लिए मदद करने वाले इंसान का अपने अंदाज में आभार जताते हुए देखा जा सकता है।
गाय ने बच्चे को जन्म देने में मदद करने वाले का जताया आभार

वैसे देखा जाए तो ज्यादातर लोग आज के समय में गाय से बहुत प्रेम करते हैं। इसी वजह से कई लोग अपने घरों में गाय पालते हैं। हमारे हिंदू धर्म में गाय को मां का दर्जा प्राप्त हुआ है। ऐसा इसलिए क्योंकि गाय अपने दूध से हमारा पालन-पोषण एक बच्चे की तरह ही करती है। ऐसा कहा जाता है कि गाय के दर्शन मात्र से ही जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर गाय से जुड़ा हुआ जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें देखा जा सकता है कि एक गाय अपने नवजात बछड़े के साथ नजर आ रही है।

वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स मौजूद है, जिसने बच्चे को जन्म देने के दौरान गाय की मदद की थी। गाय इस शख्स का आभार जताते हुए लगातार उसके हाथ को तो कभी उसके सिर को अपनी जीभ से चाट रही है। यह दिल छू लेने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स भावुक हो रहे हैं।

आपको बता दें कि इस दिल छू लेने वाले वीडियो को रेडिट पर शेयर किया गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि गाय अपने नवजात बच्चे की देखभाल करती नजर आ रही है। गाय इशारे से व्यक्ति को यह बताती है कि बच्चे को चादर ओढ़ा दो। रेडिट पर शेयर होने के बाद इस वीडियो को हजारों अपवोट्स मिल चुके हैं। वहीं वीडियो देखने के बाद यूजर्स कमेंट करते हुए अपनी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देते नजर आ रहे हैं।
यहां देखें वीडियो

इस वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने यह लिखा है कि “मैं उम्मीद करता हूं कि इनके जैसे और भी लोग दुनिया में हो।” वहीं एक और यूजर ने वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा है कि “कितना खूबसूरत है ये जानवर भी, आभार जताना जानते हैं।” इतना ही नहीं बल्कि एक और यूजर ने लिखा “यह कितना बुरा है कि हम ऐसे जानवरों को नुकसान पहुंचाते हैं।” वीडियो पर ऐसे ही लगातार सोशल मीडिया यूजर्स अपनी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। ये भी पढ़ें – ट्रक ड्राइवर ने बचायी लड़की की इज्जत मगर रख दी ये डिमांड. जानकार उड़ेंगे होश

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply