India

बिल्कुल नए अवतार में फीचर्स से भरपूर होकर Creta की लंगा लगाने आ रही है Swift Facelift, इंजन भी मिलेगा बेहतर!

भारतीय मार्केट में Maruti Suzuki Swift की दीवानगी से आप भलि भांती वाकिफ ही होंगे। लुक हो…फीचर्स हो…या फिर माइलेज, इस कार की दीवानगी लोगों के सिर पर चढ़कर बोलती है। यही कारण है कि लोग दबाकर इस कार को खरीदते भी हैं।

ऐसे में लोगों की इस पसंद को देखते हुए अब कंपनी अपनी इस कार का फेसलिफ्ट वेरिएंट जल्द ही भारत में लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है, जो नए लुक के साथ फीचर्स और इंजन के मामले में पहले से भी बेहतर होगी। तो आइए जानते हैं इसके बारे में –

कब होगी लॉन्च?

फिलहाल कंपनी द्वारा Maruti Suzuki Swift Facelift की लॉन्च डेट को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो ये कार इसी साल के अंत तक भारत में दस्तक दे सकती है। फिलहाल इसकी टेस्टिंग जारी है।

धांसू फीचर्स से होगी भरपूर

Maruti Suzuki Swift Facelift फीचर्स के मामले में अपने पुराने मॉडल से 2 कदम आगे होने वाली है। इसमें आपको 360 डिग्री कैमरा, रिवर्स कैमरा, पावर स्टीयरिंग, डिजिटल स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, टेकोमीटर और 10.25 इंच की टच स्क्रीन डिस्प्ले देखने को तो मिलेंगे ही।

वहीं इसके साथ ही आपको ट्यूबलेस टाय, 19 इंच मेटल एलॉय व्हील, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी ,जीपीएस सिस्टम, इंटरनेट कनेक्टिविटी, स्लिक बॉडी, डैशिंग लुक, फोग लाइट, एलईडी लाइट लैंप, हाइलोजन लैंप, डिजिटल इंडिकेटर, साइड मिरर और आटो पुश बटन स्टार्ट जैसे शानदार फीचर्स भी देखने को मिल जाएंगे।

इंजन भी मिलेगा पहले से बेहतर

Maruti Suzuki Swift Facelift के इंजन पर भी काम किया गया है और परफॉर्मेंस के मामले में ये पुराने मॉडल से बेहतर होने वाला है। इसमें आपको 1.2 लीटर तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 81bhp की अधिकतम पावर और 107Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। वहीं इसमें आपको 20-25 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज मिलने की भी उम्मीद है।

कितनी हो सकती है कीमत?

अब जाहिर सी बात है कि पुराने मॉडल की तुलना में Maruti Suzuki Swift Facelift को और ज्यादा एडवांस और बेहतर बनाया गया है। ऐसे में इसकी कीमत पुराने मॉडल की तुलना में थोड़ी ज्यादा होना तो लाजमी है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply