Ajab GazabIndia

बिल्ली की इस गलती से घर में लगी आग, लाखों का माल जलकर खाक, सच्चाई कर देगी हैरान

चीन में एक बिल्ली ने गलती से अपने मालिक की रसोई में इंडक्शन कुकर चालू कर दिया, जिससे घर में आग लग गई, जिससे 100,000 युआन (11,67,641 रुपये) से अधिक का नुकसान हुआ. South China Morning Post के अनुसार, बिल्ली के मालिक को 4 अप्रैल को उसके प्रॉपर्टी मैनेजमेंट स्टाफ की तरफ से फोन आया, जिसमें कहा गया कि उसके घर में आग लग गई है. मालिक डैनडन दक्षिण-पश्चिमी चीन के सिचुआन प्रांत में अपने फ्लैट में वापस पहुंचे और उन्हें एहसास हुआ कि आग के लिए बिल्ली जिम्मेदार थी. जिंगौडियाओ नाम की बिल्ली रसोई में खेल रही थी और उसने गलती से इंडक्शन कुकर के टच पैनल पर कदम रख दिया, जिससे कुकर चालू हो गया. आग ने उसके मचान की पूरी पहली मंजिल को जला दिया.

बिल्ली खुद रही सुरक्षित

बाद में, अग्निशामकों ने सुनहरी ब्रिटिश शॉर्टहेयर बिल्ली को ऊपरी मंजिल पर एक कैबिनेट में छिपा हुआ पाया, जो राख में ढकी हुई थी लेकिन घायल नहीं थी. घटना के बाद, बिल्ली के मालिक ने उसके डॉयिन खाते का नाम बदलकर ”सिचुआन की सबसे बदमाश बिल्ली” कर दिया. पालतू जानवर को ”क्षतिपूर्ति” करने के लिए लाइव-स्ट्रीमिंग सेशन में दिखाया. कुछ दिनों बाद, डंडन ने अपने फिंगरप्रिंट और जिंगौडियाओ के पंजे के निशान के साथ हाथ से लिखा माफीनामा ऑनलाइन पोस्ट किया. उसने स्वीकार किया कि यह उनकी गलती थी क्योंकि वह कुकर की बिजली बंद करना भूल गया था और भविष्य में ऐसी गलती न करने की बात कही.

लोगों ने ऐसे किया रिएक्ट

उनका ये मजेदार पोस्ट वायरल हो गया. पेट एनिमल्स के साथ रहने वाले दूसरे लोगों ने उनके अनुभव से सबक लेने की बात कही. एक यूजर ने लिखा, ”धन्यवाद. मैंने अभी-अभी अपना इलेक्ट्रिक कुकर बंद किया है. मेरे पास एक शरारती बिल्ली है जो मेरे फ्लैट में हर जगह घूमती रहती है.” एक अन्य यूजर ने लिखा, ”मेरी बिल्ली टॉयलेट में फ्लश साफ करती रहती है, जिससे मुझे पानी का बड़ा बिल चुकाना पड़ता है.”

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply