Ajab GazabIndia

बिहार में कम वोटिंग क्यों हुई? चिराग पासवान ने बताई असली वजह, तेजस्वी यादव को भी दिया मुंहतोड़ जवाब

बिहार में इस बार वोटिंग प्रतिशत काफी कम रहा है। चिराग पासवान ने इसकी असली वजह बताई है। साथ ही उन्होंने तेजस्वी यादव के उस बयान पर पलटवार किया है, जिसमें तेजस्वी ने कहा था कि जनता उन्हें (NDA) सबक सिखाएगी, रिजल्ट आने दीजिए।

चिराग पासवान
लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने तेजस्वी यादव के उस बयान पर पलटवार किया है, जिसमें तेजस्वी ने कहा था कि जनता उन्हें (NDA) सबक सिखाएगी, रिजल्ट आने दीजिए। तेजस्वी के इस बयान पर चिराग पासवान ने कहा, “परिणाम आने दीजिए, तब स्पष्ट हो जाएगा कि कौन सरप्राइज होगा और कौन नहीं? इस बार वो 2019 से ज्यादा सरप्राइज होंगे।”

वहीं, अब तक देश में दो चरणों का चुनाव हो चुका है और तीसरे चरण के चुनाव की तैयारी अब जोरों पर है। इस बीच, यह देखा गया है कि बिहार में वोटिंग प्रतिशत काफी कम रहा है। चिराग पासवान ने इसकी असली वजह बताई है। चिराग ने कहा, “महागठबंधन के मतदाताओं में कोई उत्साह नहीं है, जबकि इसके विपरीत एनडीए के मतदाताओं में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। एनडीए में नेता, नेतृत्व व नीति सभी हैं, जबकि इंडिया गठबंधन में ना ही नेता है और ना ही नेतृत्व। आलम यह है कि उनका कोई भी नेता प्रचार करने के लिए नहीं निकल रहा है।”

‘आपसी कलह से जूझ रहे हैं महागठबंधन के नेता’
उन्होंने कहा, “महागठबंधन में नेता आपसी कलह से जूझ रहे हैं। वो आपस में एक-दूसरे पर हमला कर रहे हैं। आपस में एक-दूसरे से भिड़ रहे हैं। ऐसे में वो लोग जनता के हितों पर कैसे चर्चा कर सकते हैं। सच्चाई तो यह है कि इन लोगों को जनता के हितों से कोई सरोकार नहीं है। यह लोग सिर्फ और सिर्फ अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए जनता के हितों से खिलवाड़ कर रहे हैं।” राजधानी पटना में मीडिया से बातचीत के दौरान चिराग पासवान ने तेजस्वी यादव को जमकर आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, “राजद नेताओं के बीच तालमेल और एकता का अभाव है। यह लोग आपस में ही कह रहे हैं कि उन्हें हराने के लिए पार्टी के नेता एनडीए को वोट दे रहे हैं।”

2 मई को हाजीपुर सीट से नामांकन करेंगे चिराग
बता दें कि लोजपा के मुख्य प्रवक्ता राजेश भट्ट ने बताया कि पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान दो मई को हाजीपुर लोकसभा सीट से नामांकन करेंगे। इस अवसर पर एनडीए के सभी घटक दलों के वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे। नामांकन के लिए चिराग ने अपने चाचा पशुपति पारस को भी न्योता दिया है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply