Ajab GazabIndia

बेटियों के लिए वरदान साबित हुई PNB की ये स्कीम, घर बैठे मिलेगा 15 लाख, जानिए इसकी पूरी डिटेल….

बेटियों के लिए वरदान साबित हुई PNB की ये स्कीम, घर बैठे मिलेगा 15 लाख, जानिए इसकी पूरी डिटेल….

 पंजाब नेशनल बैक (PNB) अपने ग्राहकों को लिए कई स्कीम चलाता है, जिससे ग्राहकों के साथ-साथ बैंक का भी फायदा होता है। आज देश भर में पीएनबी के करोड़ों कस्टमर हैं, जो इस बैंक द्वारा चलाई जा रही स्कीम का लाभ उठा रहे हैं। बता दें कि इन दिनों बेटियों को एक स्कीम के ज़रिए मालामाल किया जा रहा है। PNB की उस योजना के द्वारा बेहद ही कम पैसे निवेश कर लाखपति बनने का अवसर दिया जा रहा है।

PNB Scheme

हम बात कर रहे हैं पीएनबी द्वारा चलाई जा रही एसएसवाई योजना के बारे में, जिसके तहत आप अपनी बेटी का खाता खोलकर लाखपति बन सकते हैं। यदि आपकी भी बेटी है और उसके नाम से यह खाता खोलना चाहते हैं तो यह लेख अंत तक पढ़िए, क्योंकि आगे इस आर्टिकल में PNB की एसएसवाई योजना के बारे में हमने सब कुछ बताया है।

7.6 प्रतिशत मिलेगा ब्याज

बता दें कि एसएसवाई खाते के तहत आपको 7.6 फीसदी ब्याज मिलता है। इस योजना के माध्यम से आपको कम से कम 250 रुपये जमा करना होंगे। वहीं, अधिकतम आप 1.5 लाख रुपये जमा कर सकते हैं। हालांकि पैसा सलाना नहीं जमा करने पर खाता बंद हो जाएगा और आपको जुर्माने के तौर पर 50 रुपये भरने होंगे। अगर खाता में आप लगातार 21 साल तक पैसा जमा करते हैं तो आप 18 साल बाद मैच्योरिटी निकाल सकते हैं।

अगर आप हर माह एसएसवाई खाते में तीन हज़ार रुपये जमा करते हैं तो आप सलाना 36 हज़ार रुपये जमा करेंगे। इसके बाद मैच्योरिटी पर आपको करीब 15 लाख 22 हज़ार रुपये प्राप्त होंगे। उस पर बैंक द्वारा आपको 7.6 फीसदी ब्याज प्राप्त होगा।

इन दस्तावेजों की पड़ेगी ज़रूरत

एसएसवाई खाता खोलने के लिए बैंक से फॉर्म लेकर इसमें बेटी का बर्थ सर्टिफिकेट, माता पिता के साथ बेटी का पहचान पत्र और स्थानीय निवास प्रमाण पत्र के अलावा राशन कार्ड, बिजली का बिल और मोबाईल नंबर दर्ज करना होगा। इसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप पंजाब नेशनल बैंक के नज़दीकी शाखा में विजिट कर सकते हैं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply