Ajab GazabIndia

बेहद शानदार है पोस्ट ऑफिस की ये स्कीम, हर महीने घर बैठे मिलेंगे 4950 रुपये

पोस्ट ऑफिस की स्कीम इन दिनों काफी पसंद की जा रहीं हैं। ये ज्यादा सुरक्षित होती ही हैं साथ ही इन पर आपको अच्छा रिटर्न भी मिलता है। यदि आप अपने पैसे को निवेश कर अच्छा रिटर्न प्राप्त करना चाहते हैं तो आज हम आपको पोस्ट ऑफिस की एक ऐसी जबरदस्त स्कीम के बारे में बता रहें हैं। जिसमें आप अपने धन को निवेश कर अच्छा रिटर्न पा सकते हैं तथा प्रति माह घर बैठे 4950 प्राप्त कर सकते हैं।

पोस्ट ऑफिस की MIS स्कीम
MIS यानी पोस्ट ऑफिस मंथली स्कीम। इसमें आप मात्र 1 हजार रुपये जमा करके भी अपने भविष्य की सुरक्षित शुरुआत कर सकते हैं। इस स्कीम में ग्राहक सिंगल तथा ज्वाइंट दोनों तरह के अकाउंट खोल सकते हैं। यदि आप चाहते हैं की आपको प्रति माह घर बैठे 5000 रुपये मिलते रहें तो यह स्कीम आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित होती है।

पोस्ट ऑफिस मंथली इनकम स्कीम की ख़ास बात यह है की इसमें आप एक बार में ही एक मुश्त बड़ी धनराशि का निवेश कर अपने भविष्य को सुरक्षित बना सकते हैं। इसके अलावा मैच्योरिटी के समय आप अपने सारे निवेशित धन को निकाल सकते हैं। इस MIS स्कीम में आप मात्र 1 हजार रुपये से भी अपना खाता खुलवा सकते हैं।

कितनी है अधिकतम जमा लिमिट

इस स्कीम के तहत यदि एक व्यक्ति सिंगल अकाउंट खुलवा वेब अधिकतम 4.50 लाख रुपए का निवेश कर सकता है। वर्तमान ब्याज दर के मुताबिक यदि आप 4.50 लाख रुपये का निवेश करते हैं तो सालाना आपको 29700 रुपए प्राप्त होते हैं। लेकिन ज्वाइंट खाताधारक इस स्कीम में 9 लाख रुपये का निवेश कर सकते हैं। इन खाताधारकों को सालाना 59,400 रुपए मिलते हैं अर्थात प्रति माह आपको 4950 रुपए प्राप्त होते हैं। इस स्कीम की सबसे अच्छी बात यह है की सरकार द्वारा चलाई गई यह स्कीम बेहद सुरक्षित है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply