Ajab GazabDharamIndia

भाग्‍यशाली महिलाओं शरीर पर होते हैं ऐसे निशान, जिस घर में रहती है, वहां भर जाती है तिजोरी

हमारे में अभी भी बेटी को बोझ समझने की मानसिकता होंगी, लेकिन पकृति बेटी पर बोझ नहीं बल्कि एक विशेष किंमत बनाती है। हर महिला भाग्यशाली होती है और यह प्राप्तकर्ता को और भी भाग्यशाली बनाती है।

हर बेटी हर बेटी अपने माता-पिता और ससुराल वालों के लिए भाग्यशाली होती है। स्वाभाविक रूप से स्त्री का भाग्य उसकी गोद में बांधकर भेजा जाता है, जिससे उसका पति भी भाग्यशाली होता है।

हर महिला के शरीर को एक ज्योतिषी की जरूरत होती है। सवाल यह है कि इसे कैसे खोजा जाए? जीवन साथी चुनते समय भी ऐसा चिन्ह ढूँढ़ना सही मार्ग की ओर संकेत करता है। तो आइए हम आप को इन संकेतों के बारे में विस्तार से बताते है।
शरीर पर इस तरह के संकेत वाली महिला होती है भाग्यशाली

1. लंबी-पतली उंगली

बता दें कि लंबी, पतली उंगलियां, लंबे बाल, लंबा गोल चेहरा, चौड़े कंधे और लंबे नितंब, सुडौल पंजे और पैरों की आकृति वाली स्त्री को अपने पति और सास को खुश देखने की निरंतर इच्छा होती है। इस चाहत की खातिर कभी-कभी जो कुछ भी होता है उससे तकरार हो जाती है।

2. माथे पर झुर्रियां

जिस स्त्री के माथे के भाग में झुर्रियां ज्यादा दिखती है। वह अपने पति को खुश करती है। उसका शुद्ध ह्रदय होता है और वह किसी से झगडा नहीं करती। वह जाने देने में विश्वास रखती है। उसके मन में झूठे ढोंग नहीं होते। वह महत्वपूर्ण चीजों को न छिपाने के उनके रवैये से अच्छा प्रभाव पडता है। ऐसी महिला को माथे पर बडा धमाका करना बेहद पसंद होता है।

3. पैर के पानी में त्रिभुज का निशान होना

जिन स्त्री के पैरों के पानी में त्रिकोणीय निशान होता है। वे महिलाएं बुद्धिमान और व्यावहारिक होती है। उसके मन में अपने लिए ज्यादा जगह नहीं है। वह अपनी समझ और ज्ञान से अपने परिवार और पति की हर तरह से मदद करती है। जिन स्त्री के पैरों में यह निशान होता है वह प्रसन्न होती है और पति को प्रसन्न करती है।

4. पैरों का पानी

बता दें कि जिन महिलाओं के फ्लैट पैर की बजाय उतार-चढाव या कर्ल होते है। वे अन्य महिलाओं की तुलना में अधिक भाग्यशाली होती है। उनका जितना प्रयास होगा, उतना परिणाम बेहतर होगा। इससे उनके पति को भी काफी राहत मिलती है। जिन महिलाओं के पैरों में शंख, कमल या चक्र का निशान बना होता है, उनके पति धनवान होते है।

5. पैरों की उंगली

जिन स्त्री का पैर का अंगूठा दूसरे पैर की उंगलियों से थोडा लंबा होता है, उन महिलाओं के भाग्य में स्ट्रगल लिखा होता है। कठिनाइयों का सामना करने के बाद वे कुछ हासिल कर पाती है। ऐसी स्त्री के पति को अपनी पत्नी के भाग्य के कारण अधिक कष्ट सहना पडता है।

6. नाभि के नीचे तिल

जिन महिलाओं के पेट की नाभि के आसपास मस्से और धब्बे होते है। वह शादी के बाद अपने माता-पिता और ससुराल वालों के लिए भाग्यशाली होती है। महिला के शरीर पर ऐसे निशान उनके सुखी जीवन का भी संकेत देते है। शरीर के बायीं और ऐसा कोई निशान हो तो अच्छा माना जाता है।

7. अधिक बोलने वाली

जिन महिलाओं की जीभ लंबी और लाल रंग की होती है और कोमल भी होती है। वह जहां भी जाती है, वहां सुख का स्त्रोत होती है। उनका व्यक्तित्व चुंबकीय होता है। अक्सर एक पुरुष ऐसी महिला के प्यार में पड जाता है और आखिर में अभिभूत महसूस करता है।

8. हिरण जैसी आंखो वाली महिलाएं

हिरण जैसी आंखो वाली महिलाएं अपने परिवार और पति-प्रेमी को हमेंशा खुश रखती है। जिन महिलाओं की आंखो के सफेद भाग में लाली दिखाई देती है वे शादी के बाद ज्यादा खुश रहती है। वह अपने ससुर के लिए भाग्यशाली है। घुंघराले बालों वाली महिला के मन की बात जानना मुश्किल होता है। उसी तरह उंगलियों पर गोल घेरा वाली महिला अपने पति को खुश करती है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply