Ajab GazabIndia

‘भूल जाइये…’ चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान नहीं जाएगी टीम, बीसीसीआई आधिकारिक के बयान से पाकिस्तान क्रिकेट में मचा हड़कंप


Champions Trophy 2025: वनडे प्रारूप का अगला आईसीसी इवेंट 2025 में चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy 2025) के रूप में खेला जाएगा। इस मेगा इवेंट की मेजबानी पाकिस्तान के पास है और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इसके लिए अपने स्टेडियम समेत क्रिकेट से जुड़े सभी इंफ्रास्ट्रक्चर को अपग्रेड करने में जुटा हुआ है। उन्हें उम्मीद है कि जिस तरह पाकिस्तानी टीम वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा लेने भारत आई थी, उसी तरह भारतीय टीम भी चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy 2025) में हिस्सा लेने पाकिस्तानी जाएगी।

मगर पड़ोसी मुल्क के इस सपनों को बड़ा झटका उस समय लगा, जब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अधिकारी कड़े लहजे में स्पष्ट किया की टीम इंडिया किसी भी सूरतेहाल में पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएगी।

पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएगी भारतीय टीमInd Vs Pak

बीसीसीआई से जुड़े एक सूत्र ने समाचार एजेंसी आईएएनएस के साथ बातचीत करते हुए कहा कि टीम इंडिया अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy 2025) में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान नहीं जा सकती है। ऐसे में इस टूर्नामेंट का वेन्यू बदला जाएगा या फिर इसे हाइब्रिड मॉडल में खेला जाएगा।

आपको याद दिला दें कि एशिया कप 2023 की मेजबानी भी पाकिस्तान के पास थी। मगर बीसीसीआई ने सुरक्षा का हवाला देते हुए भारतीय खिलाड़ियों को पाकिस्तान भेजने से मना कर दिया, जिसके बाद इस टूर्नामेंट को पाकिस्तान और श्रीलंका में हाइब्रिड तरीके से आयोजित करवाया गया।

बीसीसीआई अधिकारी ने किया स्पष्टInd Vs Pak

हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नक़वी ने कहा कि अगर भारत चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy 2025) खेलने के लिए अपनी टीम पाकिस्तान भेजेगा, तो पीसीबी उनके साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए तैयार है। इस मामले में जब बीसीसीआई आधिकारिक से बात की गई तो उन्होंने दो टूक जवाब दिया। उन्होंने समाचार एजेंसी आईएएनएस को बताया,

“द्विपक्षीय सीरीज भूल जाइए… टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी पाकिस्तान का दौरा नहीं कर सकती है। आयोजन वेन्यू में बदलाव हो सकता है या फिर हाइब्रिड मॉडल भी संभव है। भारतीय टीम को पाकिस्तानी भेजने के लिए सरकार से अनुमति की आवश्यकता होगी और वर्तमान में पाकिस्तान के साथ हमारे संबंध भी अच्छे नहीं हैं। ऐसे में यह लगभग असंभव है।”
IND – PAK के बीच नहीं खेली जाती द्विपक्षीय सीरीजInd Vs Pak

भारत और पाकिस्तान के बीच खराब राजनैतिक संबंधों के चलते द्विपक्षीय सीरीज भी नहीं खेली जाती है। दोनों देशों ने आखिरी बार बाईलैटरल सीरीज वर्ष 2012-13 में खेली थी। तब पाकिस्तानी टीम भारत दौरे पर आई थी। इसके बाद से ही दोनों चिर प्रतिद्वंदियों का आमना सामना केवल आईसीसी टूर्नामेंट या एशिया कप के दौरान होता है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply