Ajab GazabIndia

महिला को लगा लॉटरी में जीत लिए 1.7 लाख रुपये, पर सच्चाई पता चलते ही उड़ गए होश.

महिला को लगा लॉटरी में जीत लिए 1.7 लाख रुपये, पर सच्चाई पता चलते ही उड़ गए होश.

ब्रिटेन की रहने वाली एक महिला को शुरू में लगा कि उसने 1.7 लाख रुपये की लॉटरी जीती है, लेकिन जब उसने ऑनलाइन अकाउंट चेक किया और लॉटरी टिकट के नंबरों का मिलान किया तो उसके होश ही उड़ गए. असल में उसने एक मिलियन पाउंड यानी 10.5 करोड़ रुपये की लॉटरी जीती थी.

अमीर बनने का सपना भला कौन नहीं देखता है. हर कोई सोचता है कि काश उसके पास करोड़ों-अरबों रुपये होते तो वो अपनी जिंदगी ऐशो-आराम से गुजारता. हालांकि ऐसी किस्मत हर किसी की नहीं होती. कभी-कभी ऐसा होता है कि लोग जीवनभर मेहनत करते हैं, फिर भी वो करोड़ों रुपये नहीं कमा पाते, जबकि कुछ लोग लॉटरी में अपनी किस्मत आजमाकर एक झटके में ही करोड़पति-अरबपति बन जाते हैं. ब्रिटेन की रहने वाली एक महिला के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है. लॉटरी जीतकर एक ही झटके में वो करोड़पति बन गई, लेकिन शुरुआत में उसे इसका अंदाजा ही नहीं था कि उसने इतने रुपये जीते हैं.

दरअसल, शुरुआत में महिला ने इनामी राशि को नजरअंदाज कर दिया, लेकिन बाद में उसे अहसास हुआ कि उसने जो राशि जीती है, वो असल में बहुत बड़ी राशि है और इससे उसकी पूरी जिंदगी ही बदल सकती है. असल में महिला को शुरू में लगा कि उसने लॉटरी में छोटी सी रकम ही जीती है, लेकिन जब उसने असली रकम देखी तो उसके होश ही उड़ गए. यूनाइटेड किंगडम के डरहम की रहने वाली इस महिला का नाम टोनी हेंडरसन है.
लॉटरी में जीते थे 10 करोड़ से ज्यादा

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, टोनी ने हाल ही में एक लॉटरी का टिकट खरीदा था, लेकिन उन्हें ये उम्मीद बिल्कुल भी नहीं थी कि वो लॉटरी जीत ही जाएंगी, पर जब उन्होंने लॉटरी के नतीजे देखे तो उन्हें लगा कि उन्होंने 1700 पाउंड यानी करीब 1.79 लाख रुपये की लॉटरी जीत ली है. इस जीत से वह काफी खुश हुईं. हालांकि जब उन्होंने अपने ऑनलाइन अकाउंट में लॉग इन करके सही नंबरों का मिलान किया तो वह हैरान रह गईं. असल में उन्होंने एक मिलियन पाउंड यानी 10.5 करोड़ रुपये की लॉटरी जीती थी, जिसे गलती से उन्होंने 1.79 लाख रुपये समझ लिया था.

करोड़ों रुपये जीतते ही लगा सदमा

मीडिया से बात करते हुए टोनी ने बताया कि ‘मैंने लॉटरी के पांच नंबरों का मिलान किया और पाया कि मैंने जो इनाम जीता है, वह 1700 पाउंड है. मैं ये लॉटरी जीतकर काफी खुश और आश्चर्यचकित भी थी, क्योंकि मुझे पैसों की जरूरत थी, लेकिन बाद में जब मैंने अपना ऑनलाइन अकाउंट लॉग इन किया तो पता चला कि असल में मैंने 1 मिलियन पाउंड जीते हैं. मैं वहीं बैठकर जीरो काउंट करने लगी’. टोनी कहती हैं कि इतनी बड़ी लॉटरी जीतने के बाद उनके पास कुछ कहने के लिए शब्द ही नहीं हैं. उनका कहना है कि इन पैसों से अपने बेटे के भविष्य को सुरक्षित करने में उन्हें मदद मिलेगी.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply