DharamIndia

महिला को संतुष्ट करने के लिए पुरुषों में होनी चाहिए ये गुण, फिर स्त्री सब कुछ देने को हो जाती है तैयार

महिला को संतुष्ट करने के लिए पुरुषों में होनी चाहिए ये गुण, फिर स्त्री सब कुछ देने को हो जाती है तैयार

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य ने जीवन को समृद्ध बनाने के लिए कई बातें बताई हैं, जिसका उपयोग कर मनुषिय अपने जीवन को बेहतर बना सकता है। चाणक्य की लिखी हुई बातों का प्रयोग कर आज इंसान ने दुनिया की कई बुलंदियों को छुआ है। ऐसा माना जाता है कि चाणक्य की बातों का प्रयोग कर कोई भी इंसान जीवन में कभी भी धोखा नहीं खाएगा।

चाणक्य के अनुसार अगर मनुष्य में कुत्तो के कुछ गुण आ जाएं तो उनकी पत्निया हमेश संतुष्ट रहेंगी और अपनी पति पर हमेशा गर्व महसूस करेंगी। आईए बिना देरी के जानते हैं वो चार कारण, जो चाणक्य ने बताई है।
वीरता

चाणक्य के मुताबिक पुरुषों को कुत्ते की तरह नीडर होना चाहिए। कुता अपने मालिक के लिए दुनिया के किसी भी चीज़ से लड़ जाता है. चाहे सामने वाला कितना भी श्क्तिशाली क्यों न हो। ठीक इसी तरह मनुष्य को अपने परिवार के साथ खड़े रहना चाहिए। इससे उनकी पत्नियां हमेशा संतुष्ट महसूस करती हैं।

सतर्क

वहीं चाणक्य ने एक और उदाहरण देते हुए समझाया कि जैसे एक कुत्ता गहरी नींद में रहने के बाद भी सतर्क रहता है वैसे ही पुरुषों को की अपने परिवार को लेकर सतर्क रहना चाहिए. ऐसे पुरुषों को महिलाएं ज्यादा पसंद करती हैं।

वफादारी

इस दुनिया का कोई भी रिश्ता वफादारी पर ही टीका होता है। इसके बिना कोई रिश्ते की कल्पना करना ऐसा है, जैसे बिना नमक के खाना। पुरुषों को भी अपनी पत्नी के रिश्ते को लोकर हमेशा वफादार रहना चाहिए। ऐसे पुरुषों से पत्नियां हमेशा खुश रहती है और ज्यादा भरोसा करती हैं।

संतुष्टी

चाणक्य के मुताबिक पुरुषों को हमेशा अपने जीवन से संतुष्ट रहना चाहिए। चाहे उसके पास कम सुख सुविधाओं की चीज़ क्यों न हो। कम पैसों और साधनो की वजह से रोने वाले पुरुषों को महिलाएं पसंद नहीं करती हैं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply