India

मां लक्ष्मी की कृपा बनाएं रखने के लिए करे ये 3 अनोखे उपाय, चमक जाएगी कुछ दिनों में किस्मत

मां लक्ष्मी की कृपा बनाएं रखने के लिए करे ये 3 अनोखे उपाय, चमक जाएगी कुछ दिनों में किस्मत

दोस्तों आज के जमाने में हर लक्ष्मी के पीछे भागना पसंद करता हैं. किसी के लिए ये जरूरत होती हैं तो कुछ के लिए अपने शौक और ऐशो आराम को पूरा करने का साधन होता हैं. वजह कोई भी हो लेकिन ये बात को पक्की हैं कि पैसा किसी को बुरा नहीं लगता हैं. हर कोई हमेशा ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाने की फ़िराक में रहता हैं.

लेकिन यदि आप ने नोटिस किया हो तो कुछ लोग दिन रात मेहनत करते हैं लेकिन फिर भी पर्याप्त पैसा नहीं कमा पाते हैं. वही कुछ ऐसे भी हैं जो बहुत कम मेहनत करते हैं लकिन ढेर सारा पैसा कमा लेते हैं.

इस बात का सीधा संबंध आपकी किस्मत से भी जुड़ा होता हैं. कई बार भाग्य साथ देता हैं तो आपके सभी काम जल्दी और अच्छे से होने लगते हैं वहीँ बुरे भाग्य की वजह से हर काम में परेशानी ही आती हैं.

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिसे आजमाने के बाद आपकी किस्मत पैसो के मामले में बहुत अधिक प्रबल हो जाएगी. इन उपायों को करने के बाद आप पैसो से जुड़ा कोई भी काम करोगे तो उसमे आपको फायदा ही फायदा होगा. ये उपाय लक्ष्मी माँ से सम्बंधित हैं.

जैसा कि आप सभी जानते हैं लक्ष्मी जी को धन की देवी कहा जाता हैं. ऐसा माना जाता हैं कि जिस व्यक्ति ने लक्ष्मी माँ का आशीर्वाद प्राप्त कर लिया उसके घर धन आवक के कई मार्ग खुल जाते हैं. तो चलिए जानते हैं कौन से हैं वे उपाय जो चमका देंगे आपकी किस्मत…

लक्ष्मी माँ के इस उपाय से चमकेगी किस्मत, आएगा पैसा

शुक्रवार के दिन लक्ष्मी माँ को मीठे चावल का भोग लगाए. इस चावल को बनाते समय आप इसमें हल्दी, शक्कर और केसर जरूर डाले. भोग लगाने के बाद आप लक्ष्मी माँ की आराधना करे और उन्हें अपनी पैसो से सम्बंधित परेशानी बताए.

अब माता के आगे घी के दो दीपक प्रज्वलित करे. इसमें से एक दीपक को माता के सामने ही जलने दे तथा दुसरे दीपक से लक्ष्मी जी की आरती करे. आरती समाप्त होने पर पहली आरती लक्ष्मी माँ को दे, दूसरी आरती चावल क एभोग को दे और अंत में परिवार के सभी सदस्यों को दे.

अब इस पीले चावल में से कुछ सफ़ेद गाय को खिला दे. यदि सफ़ेद गाय ना मिले तो दुसरे रंग की गाय को भी खिला सकते हैं लेकिन सफ़ेद गाय अधिक फायदा करेगी.

जब गाय ये चावल खा ले तो उसके बाद ही घर के सभी सदस्य भी इसे खाए. याद रहे इस चावल के प्रसाद को अपने घर के मेम्बर के अलावा किसी ओर को नहीं देना हैं. वरना आपका पैसा आने की बजाए जा भी सकता हैं. इसे सिर्फ घर के सभी सदस्य मिलकर ही खाए.

इस उपाय को आप दो से तीन महीने में कम से कम एक बार जरूर करे. इससे ना सिर्फ आपके घर पैसों की आवक बढ़ेगी बल्कि घर में रखा हुआ पैसा भी अधिक खर्च नहीं होगा. यदि आपको ये उपाय पसंद आया तो इसे दूसरों के साथ भी शेयर करे. कैंसर की पहली स्टेज में शरीर में दिखाई देते हैं ये 8 बदलाव, क्लिक करके जानें

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply