Ajab GazabIndia

मालीवाल पर पूछा तो केजरीवाल के उड गये तोते, दिल्ली पुलिस ने लिया बडा ऐक्शन

स्वाति मालीवाल के साथ हुई हिंसा का मामला अरविंद केजरीवाल के पूरे चुनावी अभियान पर भारी पड़ रहा है। अरविंद केजरीवाल जहां भी जा रहे हैं, उनसे मुख्यमंत्री आवास में राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से हुई मारपीट पर पर प्रश्न पूछे जा रहे हैं। इससे अरविंद केजरीवाल का राजनीतिक अभियान पीछे छूट जा रहा है, जबकि स्वाति मालीवाल विवाद ज्यादा तेजी के साथ उभर कर सामने आ रहा है। केजरीवाल का बिभव कुमार पर कोई कार्रवाई करने की बजाय उसे अपने साथ लेकर घूमना भी आम आदमी पार्टी के लिए नई परेशानी का कारण बन रहा है। इससे लोकसभा चुनावों के ठीक बीच आम आदमी पार्टी की परेशानियां बढ़ गई हैं।

गुरुवार को जब अरविंद केजरीवाल लखनऊ में सपा नेता अखिलेश यादव के साथ प्रेस कांफ्रेंस कर एक बड़ा राजनीतिक संदेश देने की कोशिश कर रहे थे, पूरे प्रेस कांफ्रेंस पर स्वाति मालीवाल विवाद भारी पड़ गया। आम आदमी पार्टी नेता से स्वाति मालीवाल विवाद पर अब तक कोई कार्रवाई न करने पर प्रश्न पूछे गए। अरविंद केजरीवाल ने इस विषय पर कोई जवाब नहीं दिया। हालांकि, संजय सिंह ने आम आदमी पार्टी को एक परिवार बताकर एक बार फिर यह बताने की कोशिश की कि स्वाति मालीवाल विवाद उनकी पार्टी का आंतरिक मामला है और इसका समाधान खोज लिया जाएगा। लेकिन पूरी प्रेस कांफ्रेंस पर स्वाति मालीवाल विवाद जिस तरह भारी पड़ा, उससे केजरीवाल का वह संदेश पीछे छूट गया जो वे देना चाहते थे।

केजरीवाल की गलती पड़ रही भारी
दरअसल, स्वाति मालीवाल विवाद होने के बाद संजय सिंह ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर कहा था कि अरविंद केजरीवाल ने इस मामले को बहुत गंभीरता से लिया है। वे इस मामले में जल्द ही कड़ी कार्रवाई करेंगे। लेकिन आज 16 मई को जब अरविंद केजरीवाल लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस के लिए पहुंचे, उनके साथ स्वाति के साथ हिंसा करने के आरोपी बिभव कुमार दिखाई पड़े। इससे लोगों का पूरा ध्यान उन्हीं की ओर चला गया। लोगों का मानना है कि जिस व्यक्ति को लेकर इतना गंभीर विवाद चल रहा है, उसे ही साथ लेकर चलना पार्टी को नुकसान पहुंचा सकता है। फिलहाल के लिए अरविंद केजरीवाल को बिभव कुमार को साथ लेने से दूरी बरतनी चाहिए।
स्वाति मालीवाल का बयान दर्ज कर रही है दिल्ली पुलिस

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद के केजरीवाल के आवास पर आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से अभद्रता का मामला तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है। जानकारी के मुताबिक, अब इस मामले की जांच के लिए दिल्ली पुलिस की टीम भी स्वाति मालीवाल के घर पर पहुंची है। दिल्ली पुलिस की टीम स्वाति मालिवाल का बयान दर्ज कर रही है। स्वाति मालीवाल के सरकारी आवास पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के एडिशनल सीपी प्रमोद कुशवाहा और उनके साथ उत्तरी जिले के एडिशनल डीसीपी अजंथिया चिपला पहुंचे है। स्वाति मालीवाल शिकायत दर्ज कराती हैं तो दिल्ली पुलिस सीएम हाउस के CCTV भी खंगालने सीएम हाउस जा सकती है। वह पूरा सीक्वेंस भी पता लगाएगी कहा घटना हुई कौन कौन उस वक्त मौजूद था।

स्वाति ने थाने जाकर मौखिक जानकारी दी थी
दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के एडिश्नल कमिश्नर, एक महिला एडिशनल डीसीपी के साथ स्वाति मालीवाल से मिलने पहुंचे है। 13 तारीख को स्वाति मालीवाल ने सुबह 9 बजकर 34 मिनट पर PCR कॉल की थी जिसके बाद स्वाति मालीवाल ने थाने जाकर मौखिक जानकारी दी थी और लिखित शिकायत बाद में देने को कहा था। अब पुलिस स्वाति मालीवाल से ये जानने आई है कि उनके साथ अगर कोई मारपीट हुई है तो उन्होंने कोई शिकायत क्यों नहीं दी। उनके ऊपर किसी तरह का कोई दबाव तो नहीं है। उनको किसी तरह की धमकी तो नहीं मिली है। अगर स्वाति मालीवाल आज पुलिस के सामने कोई बयान दे देती है तो उसको ही FIR में तब्दील कर दिया जाएगा। जिसके बाद पुलिस घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज को लेने के लिए CM हाउस को लिखेगी।

केजरीवाल के पीए पर आरोप
स्वाति मालीवाल से बदसलूकी का आरोप अरविंद केजरीवाल के पीए पर ही लगा हुआ है। गुरुवार को अरविंद केजरीवाल, अखिलेश यादव के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करने लखनऊ पहुंचे हुए थे। इस दौरान अरविंद केजरीवाल के साथ उनके पीए विभव भी समाजवादी पार्टी के कार्यालय पहुंचे। हालांकि, पूरे वक्त वह गाड़ी में ही बैठे रहे लेकिन बाहर नहीं निकले।

केजरीवाल ने साधी चुप्पी

लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पहुंचे दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल से जब स्वाति मालीवाल से जुड़े विवाद के मुद्दे पर सवाल किया गया तो उन्होंने चुप्पी साध ली। इसके बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि स्वाति मालीवाल से भी बड़े मुद्दे हैं। वहीं, आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा कि इस मामले में उन्हें जो भी जवाब देना था वह पहले ही दे चुके हैं। इस मामले में राजनीति नहीं करनी चाहिए।

समझें पूरा मामला
आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ सीएम केजरीवाल के आवास पर बदसलूकी का मामला सामने आया था। मालीवाल ने सोमवार सुबह सीएम आवास पर केजरीवाल के पीए विभव कुमार पर मारपीट का आरोप लगाया था। उसी दिन से इस मामले पर लगातार हंगामा जारी है। NCW ने भी केजरीवाल के पीए विभव को नोटिस जारी कर बुलाया है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply