Ajab GazabIndia

मुंबई में आंधी-बारिश से तबाहीः पेट्रोल पंप पर नाची मौत, 8 की मौत, दर्जनों घायल

मुंबई: मुंबई में तेज आंधी और बारिश के बीच घाटाकोपर में एक बड़ा हादसा सामने आया है। एक बड़ी होर्डिंग के पेट्राेल पंप के ऊपर गिरने से अब तक आठ लोगों की मौत हो चुकी है। रेस्क्यू ऑपरेशन में अभी तक 57 लोगों को निकाला जा चुका है। घायलों को घाटकोपर के राजावड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने घटनास्थल पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया। बारिश के कारण पेट्रोल पंप की छत के नीचे अधिक लोग मौजूद थे।

रेस्क्यू ऑपरेशन में एनडीआरएफ की टीम को लगाया गया है, तो वहीं राज्य के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि इस बात की जांच होगी कि इस होर्डिंग के लिए उनके पास किस तरह की अनुमति है, उनके पास यह अनुमति थी या नहीं। फडणवीस ने बताया कि सीएम ने निर्देश दिया है कि सभी होर्डिंग्स का उचित ऑडिट किया जाए। फडणवीस ने कहा कि भविष्य में ऐसी घटनाओं ने हो इसके लिए बीएमसी कड़े कदम उठाएगी और कार्रवाई सुनिश्चित करेगी।

100 फीट ऊंची थी होर्डिंग
पेट्रोप पंप पर जो होर्डिंग गिरी उसकी ऊंचाई 100 फीट की थी। शुरुआती जांच में सामने आया है कि जो होर्डिंग गिरी वह अवैध थी। घाटकोपर होर्डिंग गिरने के हादसे पर बीएमसी के कमिश्नर भूषण गगरानी ने कहा है कि होर्डिंग के नीचे 30-35 और लोगों के फंसे होने की आशंका है। हादसे में कुल 8 लोगों की मृत्यु हो गई है। बचाव कार्य चल रहा है। उन्होंने बताया कि घाटकोपर के राजावाड़ी अस्पताल में 64 लोगों को भर्ती कराया गया है।

सीएम बोले, घटना दुर्भाग्यपूर्ण
घाटकोपर पहुंचे सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। रेस्क्यू टीम मौके पर काम कर रही है। फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला गया है। सीएम ने कहा कि जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों के इलाज का खर्चा सरकार द्वारा किया जाएगा और मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री सहायता निधि से 5 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। तो वहीं दूसरी राज्य के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि इसकी जांच होगी और सरकार द्वारा दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply