Ajab GazabIndia

मुकेश अंबानी इस शख्स को महीने की देते हैं करोड़ों सैलरी, आधी रात में भी करता है ऐसा काम, खुद नीता भी जोड़ लेती है हाथ

Mukesh Ambani: देश के जानेमाने और सबसे अमीर करोबारी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन हैं। फोर्ब्स की रियल टाइम बिलेनियर्स लिस्ट की माने तो मुकेश अंबानी की नेटवर्थ 114 बिलियन डॉलर यानी की करीब 9.45 लाख करोड़ रुपए हो गई है। वहीं, लोगों को अंबनी परिवार के बारे में जानने की बड़ी उत्सुकता रहती है। लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि इतने बड़े ग्रुप में आखिर वो इंसान कौन है जिसे सबसे ज्यादा वेतन मिलता है और क्यों नीता अंबानी इस शख्स के आगे हाथ जोड़ लेती हैं?

Mukesh Ambani इस शख्स को देते हैं सबसे ज्यादा वेतन

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का पूरा परिवार बिजनेस में उनकी सहायता करता है। सोशल मीडिया पर आपने उनकी पत्नी नीता अंबानी, बहू ईशा अंबानी, बेटा आकाश अंबानी और दूसरा बेटा अनंत अंबानी तो जरूर देखे होंगे लेकिन निखिल मेसवानी को आप नहीं जानते होगें जिन्हें अंबानी परिवार से भी ज्यादा वेतन मिलता है। जी हां, कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार रिलायंस ग्रुप में सबसे ज्यादा वेतन निखिल मेसवानी को मिलता है। कुछ अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह जानकारी मिलती है कि निखिल मेसवानी का सालाना वेतन 24 करोड़ रुपये से भी ज्यादा है।

कौन हैं निखिल मेसवानी

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के कुछ करीबी निखिल मेसवानी को अंबानी का दाहिना हाथ भी कहते हैं। निखिल के करियर के बारे में बात करें तो उन्होंने रिलायंस में प्रोजेक्ट ऑफिसर के पद पर अपना कॅरियर शुरू किया था। वह 1986 में रिलायंस का हिस्सा बने। वहीं 1988 में उन्हें कंपनी बोर्ड का निदेशक बनाया गया था और बाद में उन्हें एग्जीक्युटिव डायरेक्टर की जिम्मेदारी भी सौंपी गई। इतना ही नहीं निखिल के पिता को ही अंबानी का सबसे पहला बॉस और गुरु माना जाता है।

निखिल के आगे हाथ क्यों जोड़ती है नीता अंबानी

रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक और अध्यक्ष नीता अंबानी कई लोगों को प्रेरणा दे रही हैं। समाज के प्रति उनके द्वारा किए जा रहे काम ही उन्हें एक खास पहचान देते हैं। सोशल मीडिया में वो कई बार अपने महंगे शौक और और अपनी लाइफस्टाइल को लेकर चर्चाओं में बनी रहती हैं। लेकिन क्या आपने सोचा है मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की पत्नी नीता अंबानी आखिर निखिल मेसवानी के आगे हाथ क्यों जोड़ती हैं। दरअसल निखिल मेसवानी के पिता का नाम रसिकलाल मेसवानी था जो कि धीरूभाई अंबानी के ताऊ के लड़के थे और ऐसे में निखिल और अंबानी फैमली के बीच एक पारिवारिक रिश्ता है जिसके कारण नीता अंबानी निखिल के आगे हाथ जोड़ती हैं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply