Ajab GazabIndia

मुरादाबाद में युवती ने मोहब्बत के लिए तोड़ी मजहब की दीवार, धर्म परिवर्तन कर प्रेमी से की शादी

मुरादाबाद। अगवानपुर की एक युवती ने मोहब्बत के लिए मजहब की दीवार तोड़ दी। अपना परिवार छोड़कर थाने आई युवती ने हिंदू धर्म अपनाते हुए अपने प्रेमी का हाथ थाम लिया। निशा परवीन आर्य समाज मंदिर में सात फेरे लेने के बाद निशा सैनी बन गई।अगवानपुर निवासी राजवीर सैनी मझोला सब्जी मंडी में सब्जी के आढ़ती हैं। सब्जी आढ़ती की पड़ोस में रहने वाली युवती निशा परवीन से दो साल पहले से नजदीकियां थीं। धीरे-धीरे दोनों का प्रेम परवान चढ़ गया। दोनों ने एक साथ रहने के लिए जीने मरने की कसमें खा लीं। इस मामले की भनक पर परिवार के लोगों ने युवती को धर्म का वास्ता देकर सख्ती के साथ समझाने की कोशिश की।

कुछ दिनों तक परिजनों की बात मानकर युवती शांत रही लेकिन प्रेमी युगल की आपस में बात होती थी। मंगलवार को योजना के तहत प्रेमी युगल सिविल लाइंस थाने में पहुंच गया। युवती ने थानेदार को बताया कि वह बालिग है। वह पड़ोस में रहने वाले प्रेमी से शादी करना चाहती है लेकिन परिवार आड़े आ रहा है। परिवार से उसकी जान को खतरा है। अलग-अलग धर्म के प्रेमी युगल को देखते ही पुलिसकर्मी ठिठक गए। प्रेमी युगल के थाने पहुंचने की जानकारी सिविल लाइंस पुलिस ने परिजनों को दे दी। युवती के परिजनों ने थाने में आकर उसे समझाने की कोशिश की। कहा कि इस शादी से परिवार की इज्जत खराब हो जाएगी।

अपने मजहब के लोग क्या कहेंगे। फिर भी युवती अपने प्रेमी से शादी करने की जिद पर अड़ी हुई थी। उसने प्रेमी का साथ छोड़ने से साफ मना कर दिया। इस मामले में परिजनों के अलावा कस्बे के तमाम लोगों ने समझाने की घंटों कोशिश की। अंत में परिजन लाैट गए और हिंदू रीति से दोनों का विवाह हो गया।

मामला संवेदनशील होने के कारण सिविल लाइंस पुलिस ने दोनों पक्षों के बयान दर्ज किए हैं। प्रेमी और युवती ने पुलिस को बताया कि वे बालिग हैं। अपनी मर्जी से शादी करना चाहते हैं। इस बारे में थाना प्रभारी आरपी शर्मा ने बताया कि युवती को किसी ने बताया था कि उसकी गुमशुदगी दर्ज है। इस कारण आई थी। प्रेमी युगल शादी करना चाहते थे। इस कारण पुलिस ने जांच से संतुष्ट होने के बाद दोनों को जाने दिया।

आर्य समाज मंदिर में बुधवार को निशा परवीन धर्म परिवर्तन कर निशा सैनी बन गईं। हिंदू रीति रिवाज से दोनों ने सात फेरे लिए। वैदिक मंत्रोच्चार के बीच दोनों ने एक साथ रहने का वचन दिया। शादी के बाद पुलिस काफी सतर्क हो गई। पुलिस परिजनों की भी निगरानी कर रही है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply