Ajab GazabIndia

मोदी रिटर्न’ से चिढ़ा चीन. भारत के साथ संबंधों में नहीं होगा सुधार!.

ग्लोबल टाइम्स ने और क्या कहा

लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली एनडीए गठबंधन की जीत पर ग्लोबल टाइम्स ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया पर एक बयान जारी किया है और तीसरी बार जीत का दावा किया है. चीनी विशेषज्ञों ने कहा है कि हालांकि मोदी की चीनी विनिर्माण के साथ प्रतिस्पर्धा करने और भारत के कारोबारी माहौल को बेहतर बनाने की महत्वाकांक्षा को पूरा करने में परेशानी आएगी. बीती रात सरकारी मीडिया ने बताया कि मतगणना पूरी होने के करीब थी, जिसमें मोदी के गठबंधन को जीत तो मिली लेकिन मामूली अंतर से…

श्रीलंका, मालदीव, नेपाल ने मोदी को दी बधाई

इधर, श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे और नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ ने एनडीए के बहुमत हासिल करने पर प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दी और उनके साथ मिलकर काम करने की इच्छा व्यक्त की. श्रीलंका के राष्ट्रपति ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि मैं बीजेपी नीत एनडीए को जीत पर हार्दिक बधाई देता हूं, जो प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में प्रगति और समृद्धि में भारतीय लोगों के विश्वास को प्रदर्शित करती है. नेपाल के प्रधानमंत्री ‘प्रचंड’, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ के अलावा मालदीव के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू, भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे ने भी एनडीए की चुनावी सफलता पर अपने भारतीय समकक्ष को बधाई दी है.

पाकिस्तान और अमेरिका ने क्या कहा

इस बीच, पाकिस्तान में सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) पार्टी के नेता एवं पंजाब के सूचना मंत्री आजमा बोखारी की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि भारत के लोगों और चुनाव में जीत हासिल करने वाले उम्मीदवारों को पाकिस्तान की ओर से बधाई…उम्मीद है कि चुनाव के परिणाम (नयी सरकार) उपमहाद्वीप में शांति, प्रगति और समृद्धि लाएंगे. वहीं, अमेरिका के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने भारत के संसदीय चुनावों की सराहना की और इसे इतिहास में लोकतंत्र की सबसे बड़ी प्रक्रिया बताया लेकिन चुनाव के रिजल्ट पर टिप्पणी करने से परहेज किया.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply