Ajab GazabIndia

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट : इन 10 राज्यों में अगले 12 घंटे में गरज-चमक के साथ होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट : इन 10 राज्यों में अगले 12 घंटे में गरज-चमक के साथ होगी भारी बारिश

देखा जा रहा है कि देश के कई हिस्सों में मौसम में तेजी से बदलाव हो रहा है। बदलते मौसम के कारण खेती बुरी तरह प्रभावित हो रही है और लोगों के स्वास्थ्य पर असर पड़ रहा है तथा कई लोग बीमार पड़ रहे हैं। पश्चिमी विक्षोभ का असर उत्तर भारत के कई राज्यों पर दिख रहा है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कुछ जगहों पर भारी बेमौसम बारिश और कुछ जगहों पर लू चलने की चेतावनी जारी की है। महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में भी आज कुछ इलाकों में लू और कुछ इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी की है।
देश में मौसम का मिज़ाज़:

देश में अगले 24 घंटों में हमें ऐसी तस्वीर देखने को मिलेगी कि कहीं धूप तो कहीं बारिश होगी। IMD ने भविष्यवाणी की है कि अगले 24 घंटों में पश्चिमी हिमालय में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर भारी बारिश और बर्फबारी होगी। राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में आंधी और ओलावृष्टि के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।
इन राज्यों में जो सकती है बारिश:

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, ओडिशा, झारखंड, बिहार, मराठवाड़ा, विदर्भ और उत्तर पश्चिम बंगाल में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ मध्यम बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है। सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश, केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ मध्यम से हल्की बारिश होगी।ये भी पढ़ें : पहले पुलिस का नहीं कर रहा था मन फिर स्कूटी की डिग्गी चेक की तो उड़े होश

Leave a Reply