Ajab GazabIndia

यहाँ पर कुंवारे लडको के पेशाब के साथ होता है कुछ ऐसा की जानकर आप भी रह जाओगे हैरान

यहाँ पर कुंवारे लडको के पेशाब के साथ होता है कुछ ऐसा की  जानकर आप भी रह जाओगे हैरान

चीन के डोंगयांग प्रांत में इन दिनों एक अलग ही गंध महसूस की जा सकती है। बाहरी लोगों के लिए ये भले ही दुर्गंध हो, लेकिन स्थानीय लोग इन दिनों यहां कुंवारे लड़कों की पेशाब में अंडों को उबालकर बड़े चाव से खा रहे हैं। चीन के डोंगयांग में हर साल इस मौसम में यहां इसी तरह वर्जिन अंड़ों (Tongzi Dan) को खाने का रिवाज है।

कुंवारे लड़कों की पेशाब में उबाल कर अंडों का पकाया जाता है, इसलिए इन अंडों को वर्जिन अंडे कहा जाता है। चीन के इस प्रांत में सैकड़ों सालों से यहां इस तरह अंडे खाए जाते हैं।

वर्जिन अंडों को तैयार करने के लिए सबसे पहले अंडोंको वर्जिन लड़कों की पेशाब में उबाला जाता है, इसके बाद अंडों के छिलके निकालकर उन्हें फिर खौलते पेशाब में डालकर उबाला जाता है, ताकि अंडों में पेशाब का फ्लेवर आ सके। अंडे उबालने के लिए वर्जिन लड़कों की पेशाब स्कूलों से एकत्रित की जाती है। यहां इस मौसम में स्कूलों के बाहर बाल्टी रख दी जाती है और छात्रों को इसमें पेशाब करने के लिए कहा जाता है।

Also Read: Lover के बाहर जाते ही लड़की के बदले रंग, दोस्त के साथ की ऐसी हरकत

वर्जिन अंडे खाने को लेकर यहां लोगों के अलग-अलग विचार है। एक स्थानीय महिला के अनुसार इन अंडों का टेस्ट बहुत अच्छा होता है कि वह दिनभर में छह अंडे खा जाती है। वहीं एक अन्य व्यक्ति का कहना है कि मैं इन्हें बिल्कुल भी नहीं खा सकता क्योंकि ये काफी घिनौने होते हैं। इनसे काफी दुर्गंध आती है। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि वर्जिन अंडे में औषधीय क्षमता बढ़ जाती है, हालांकि मेडिकल अस्पतालों के डॉक्टर इसकी पुष्टि नहीं करते हैं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply