Ajab Gazab

यहां हर मर्द को करनी पड़ती है 2 शादी, इनकार करने पर हो जाती है जेल

यहां हर मर्द को करनी पड़ती है 2 शादी, इनकार करने पर हो जाती है जेल

 यहां हर मर्द को करनी पड़ती है 2 शादी, इनकार करने पर हो जाती है जेल

Himachali Khabar: अक्सर आपने कई जगहों पर सुना होगा कि मर्द एक से ज्यादा शादियां कर सकते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा पर मर्दों को दी शादी करनी पड़ती है अगर मना करता है तो जेल में जिंदगी बितानी पड़ती है।

भारत में पहली बीवी को बिना तलाक दिए कोई दूसरी शादी नहीं कर सकता है। दुनिया के हर देश में शादी के लिए अलग-अलग कानून हैं। लेकिन दुनिया में एक ऐसा देश है जहां पर हर मर्द को दो शादी करना अनिवार्य है। अगर किसी पुरुष ने दो शादी करने से इंकार कर दिया, तो उसे अपना जीवन सलाखों के पीछे बिताना पड़ेगा।

अफ्रीका महाद्वीप के देशों में शादी को लेकर अलग-अलग कानून हैं। लेकिन ऐसे कानून दुनिया के किसी और देश में नहीं हैं। अफ्रीका महाद्वीप के एक देश में अजीबो-गरीब कानून है। यहां पर मर्दों को दो शादी करनी अनिवार्य है। अगर किसी शख्स ने शादी करने से मना कर दिया, तो कड़ी से कड़ी सजा दी जाती है।

आपको इस अनोखे देश के कानून के बारे में जानकर हैरानी हो रही होगी। आप सोच रहे होंगे कि क्या किसी देश में ऐसा भी कानून हो सकता? आईए जानते हैं अफ्रीका महाद्वीप के इस देश के बारे में…

अफ्रीका महाद्वीप के इस देश में दो शादी करने के लिए अनोखा कानून बनाया गया है। इस अफ्रीकी देश का नाम इरीट्रिया है। यहां पर पुरुषों को दो शादी करना अनिवार्य है। अब पुरुष खुशी मन से शादी करे, या दुखी मन से।

जानिए क्या है कानून: इरिट्रिया में दो शादी करना अनिवार्य है। अगर कोई पुरुष शादी करने या दो बीवियो को रखने से इंकार कर देता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होती है। अगर कोई दो शादी करने से इंकार करता है, तो उसे आजीवन जेल की सजा मिलती है। इस देश में महिलाओं की वजह से यह अनोखा कानून बनाया गया है। इरीट्रिया में पुरुषों से ज्यादा महिलाओं की संख्या है। इरीट्रिया का इथियोपिया से गृहयुद्ध चल रहा है जिसकी वजह से महिलाओं की संख्या यहां पर ज्यादा है।

सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि इस देश में महिलाओं के लिए भी कड़ा कानून है। यहां की महिलाएं पुरुषों को दो शादी करने से नहीं रोक सकती हैं। अगर उन्होंने शादी में कोई बाधा उतपन्न की तो, उनको भी जेल में डाल दिया जाता है। 
ये खबरें भी पढ़ें – सट्टा बाजार ने घटाई BJP की सीटें-देंखे राज्यवार आंकडे
कैंसर की पहली स्टेज में शरीर में दिखाई देते हैं ये 8 बदलाव, जरूर जानें

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply