Ajab Gazab

यात्री ने दौड़कर पकड़ी ट्रेन, सांस लेने के बाद आसपास देखा तो उड़ गए होश, मिन्‍नतें भी न आईं काम…

पूर्वोत्‍तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सरस्वती चन्द्र के अनुसार यात्रा के दौरान महिलाओं की सुरक्षा भारतीय रेलवे की प्राथमिकतओं में शामिल है. इसी क्रम में रेलवे द्वारा ऑपरेशन ‘महिला सुरक्षा‘ चलाया जाता है. इसके तहत महिला कोच में यात्रा करने वाले पुरुष यात्रियों के खिलाफ धर-पकड़ अभियान चलाया चलाया जा रहा है.

इसी कड़ी में 1 मई से 15 मई 2024 तक ऑपरेशन ‘महिला सुरक्षा‘ के तहत अभियान चलाया गया. रेलवे सुरक्षा बल की टीम द्वारा पूर्व मध्य रेल के विभिन्न रेलखंडों पर महिला कोच में यात्रा करने के आरोप में रेल अधिनियम की धारा 162 के तहत कुल 615 पुरुष यात्रियों को हिरासत में लिया गया.

इनमें सर्वाधिक 355 लोग दानापुर मंडल में, पं. दीन दयाल उपाध्याय मंडल में 151, सोनपुर मंडल में 56 तथा समस्तीपुर मंडल में 53 पुरुष यात्रियों को हिरासत में लिया गया और पेनाल्‍टी ली गयी. जांच के दौरान तमाम यात्री तरह-तरह की दलीलें देते रहे किसी ने कहा कि ट्रेन दौड़कर पकड़ी है, इस वजह से कोच पर ध्‍यान नहीं दिया तो किसी ने कहा कि कोच के बाहर पढ़ नहीं पाए थे. इस तरह यात्री टीटी से मिन्‍नतें भी करते रहे, लेकिन टीटी ने एक भी नहीं सुनी और हिरासत में ले लिया.

रेलवे सुरक्षा बल, दादरी एवं खुर्जा की संयुक्त टीम ने डीएफ़सीसीआईएल के बोड़ाकी जंक्शन दादरी के मध्य किलोमीटर संख्या 894/08 स्थित आरएच-बी के रिले रूम से दो मोनिटर, सीपीयू, की बोर्ड, माउस आदि की चोरी में नाजिम और मान को गिरफ्तार किया. दोनों गौतमबुद्ध निवासी हैं. 
ये खबरें भी पढ़ें – सट्टा बाजार ने घटाई BJP की सीटें-देंखे राज्यवार आंकडे

कैंसर की पहली स्टेज में शरीर में दिखाई देते हैं ये 8 बदलाव, जरूर जानें

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply