Ajab GazabIndia

ये हैं दुनिया के 5 सबसे शांतिप्रिय मुस्लिम देश, क्राइम रेट है सबसे कम

5) जॉर्डन: – सउदी अरब के उत्तर में बसा ये एक बहुत छोटा सा देश है। इस देश की आबादी 95 लाख के लगभग है। यहाँ की आबादी में से 93% लोग मुस्लिम हैं। यहाँ का एक शहर Petra सारी दुनिया में मशहूर है। दुनिया के 7 अजूबो में से एक अजूबा इस शहर में मौजूद है। एक रिपोर्ट के मुताबिक यहाँ पर अमेरिका के मुकाबले क्राइम रेट 45 % तक कम है।

4) Brunei:- ये देश अपने सुल्तान के लिए पुरी दुनिया में जाना जाता है जिन्हें काफी महंगी गाड़ियों का शौक है। इस देश की आबादी 5 लाख के आस पास है। यहाँ पर क्राइम रेट बहुत कम है। रिपोर्ट्स की माने तो यहाँ अमेरिका के मुक़ाबले 70 % तक कम क्राइम होता है।

3)Bahrain :- ये देश सउदी अरब के पूरब में मौजूद है। इस देश की आबादी 14 लाख है। ये एक छोटा सा खूबसूरत देश है। इस देश के लोगों को काफी ज़्यादा फ्रीडम दी जाती है। यहाँ महिलाओं को भी काफी फ्रीडम मिली हुई है। ये देश सउदी अरब के साथ 25 किलोमीटर लंबे पुल से जुड़ा हुआ है। इसे दुनिया का काफी ज़्यादा सुरक्षित देश माना जाता है।

2)कुवैत: – ये देश सउदी अरब की उत्तर पूर्व में इस्थित है। इसे बहुत ही डेवेलप देश माना जाता है। इस देश की आबादी 41 लाख है और इस देश का क्राइम रेट बहुत कम है। इस देश में बहुत सारे भारतीय काम करते हैं।

1) UAE:- ये देश अपने गज़ब के शहर दुबई के लिए पूरी दुनिया में मशहूर है। ये शहर घूमने के लिए सबसे बेहतरीन जगहों में से एक माना जाता है। इस देश का क्राइम रेट भी बहुत कम है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply