Ajab Gazab

ये है दुनिया के 5 सबसे खतरनाक ‘मुस्लिम’ देश, पहला नाम जानकर यकीन नहीं करोगे आप!

ये है दुनिया के 5 सबसे खतरनाक ‘मुस्लिम’ देश, पहला नाम जानकर यकीन नहीं करोगे आप!

  इराक़ पश्चिमी एशिया में स्थित एक जनतांत्रिक देश है जहाँ के लोग मुख्यतः मुस्लिम हैं। इसके दक्षिण में सउदी अरब और कुवैत, पश्चिम में जोर्डन और सीरिया, उत्तर में तुर्की और पूर्व में ईरान अवस्थित है। दक्षिण पश्चिम की दिशा में यह फ़ारस की खाड़ी से भी जुड़ा है। दजला नदी और फरात इसकी दो प्रमुख नदियाँ हैं जो इसके इतिहास को 5000 साल पीछे ले जाती हैं। इसके दोआबे में ही मेसोपोटामिया की सभ्यता का उदय हुआ था।

वैसे देखा जाए तो दुनिया भर में बहुत सारे खतरनाक देश है जहां पर लूटमार, चोरी, डकैती जैसी घटनाएं होती रहती है। लेकिन दोस्तों आज हम आप लोगों को दुनिया के 5 सबसे खतरनाक मुस्लिम देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके बारे में शायद आप लोगों को मालूम नहीं होगा। तो आइए दोस्तों जानते हैं दुनिया के 5 सबसे खतरनाक मुस्लिम देशों के बारे में।

5. इराक

दोस्तों इराक को दुनिया का पांचवा सबसे खतरनाक मुस्लिम देश माना जाता है। दोस्तों इस देश में आए दिन बम धमाके होते रहते हैं इस देश के लगभग बड़े हिस्से पर आई एस आई आतंकवादी संगठन का कब्जा है।

4. सोमालिया

दोस्तों सोमालिया को दुनिया का चौथा सबसे खतरनाक मुस्लिम देश माना जाता है सोमालिया दुनिया का एक गरीब मुस्लिम देश है जहां की अर्थव्यवस्था काफी ज्यादा कमजोर है। इस देश में गरीबी का मुख्य कारण अशिक्षा और बेरोजगारी है। इस देश में चोरी, डकैती, लूटमार होना आम बात है।

3. दक्षिण सूडान

दोस्तों दक्षिण सूडान को दुनिया का तीसरा सबसे खतरनाक मुस्लिम देश माना जाता है। दोस्तों इस देश में बम धमाके और आतंकवादी हमले होते रहते हैं जिसके कारण इसे दुनिया के खतरनाक देशों की लिस्ट में रखा गया है। साल 2016 में इस देश में एक बम धमाका हुआ था जिसमें 150 लोगों की जान चली गई थी।

2.अफगानिस्तान

अफगानिस्तान को दुनिया का दूसरा सबसे खतरनाक मुस्लिम देश माना जाता है दोस्तों अफगानिस्तान में भी एक खतरनाक आतंकवादी संगठन का कब्जा है जिसके कारण इस देश में आतंकवादी घटनाएं होती रहती है। अफगानिस्तान पुराने समय में एक अमीर देश हुआ करता था। वर्तमान समय में इस देश में बेरोजगारी और गरीबी काफी ज्यादा है।

1. सीरिया

सीरिया को दुनिया का सबसे खतरनाक मुस्लिम देश माना जाता है। सीरिया में हर दिन आतंकवादी हमले और बम धमाके होते रहते हैं जिसके कारण सीरिया को दुनिया का सबसे खतरनाक देश माना जाता है जिस देश में दुनिया की सबसे खतरनाक आतंकवादी संगठन आईएसआई का कब्जा है। इस देश की सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हमेशा होती रहती है।
ये भी पढ़ें – ट्रक ड्राइवर ने बचायी लड़की की इज्जत मगर रख दी ये डिमांड. जानकार उड़ेंगे होश

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply