Ajab GazabDharamIndia

ये है ‘लडकियों’ के सोने के 7 तरीके, जिनसे उनके स्वभाव और लड़कों को लेकर उनकी पसंद का चल जाता है पता, जानिए….

आप तो जानते ही होंगे कि मनुष्य की हर एक क्रिया और उसके कार्य करने के तरीके से उसके स्वभाव और मानसिकता का संकेत मिलता है। व्यक्ति के खान-पान, बातचीत का तरीका, पसंद-नापसंद के उसके जिंदगी से जुडे कई राज हमें पता लग सकते है।

आप जानकर हैरान हो जाएंगे लेकिन इंसान के सोने के तरीके भी स्वभाव और भविष्य बता सकता है। आज हम आप को इस आर्टिकल में लडकियों के सोने के तरीके से बताएंगे कि उनका स्वभाव किस तरह का है। तो आइए इस खबर के बारे में विस्तार से जानते है।

1. सीधे तनकर सोने वाली लडकियांबता दें कि जो लडकियां सीधा तनकर सोती है। सोते समय ना उनके हाथ या ना पैर मुडते है तो उन्हें अपने जीवन में संतुलन से बहुत प्रेम होता है। ये लड़कियां अपने जीवन में कुछ हासिल करना चाहती हैं। बड़े-बड़े सपने संजोने वाली इन लड़कियों को ऐसे लड़के पसंद आते हैं जिन्‍हें ये डोमिनेट कर सकें।

2. पेट के बल सोने वाली लडकियांबता दें कि पेट के बल उल्टा लेटकर सोने वाली लडकियां बहुत लापरवाह होती है, वहीं उनकी काफी डिमांडिग भी होती है। इन्हें ऐसे लडकें बहोत पसंद आते है, जो इन्हें बात-बात पर सरप्राइज दें। सुस्‍त स्‍वभाव के लड़कों को तो ये अपने पास भी फटकने नहीं देतीं। इन लड़कियों को ऐसे लड़के पसंद आते हैं जो इन्हें खूब हसाएं और मनोरंजन करने के लिए अच्छी कंपनी बन सकें।

3. बाईं करवट लेकर सोने वाली लडकियांस्वास्थ्य की दृष्टि से बाईं और करवट लेकर सोना सबसे सही तरीका होता है। इससे आपके शरीर को पूर्ण रुप से आराम मिलने के बाद नींद भी अच्छी आती है। लडकियां के मामले में ये मुद्रा काफी कुछ कहती है। ऐसी लडकियां परिवर्तन को जल्द स्वीकार नहीं करती। ऐसी लडकियां बात करने में काफी कुशल होती है और इन्हें नेतृत्व करने वाले लडके काफी पसंद होते है।

4. तकिए पर हाथ रखकर सोने वाली लडकियांबता दें कि करवट चाहे किसी भी तरफ हो लेकिन तकिए पर हाथ रखकर सोने वाली लड़कियां स्‍वभाव से काफी गंभीर होती हैं। दूसरों पर जल्‍दी विश्‍वास कर लेना इनकी सबसे बड़ी कमजोरी होती है। यही वजह है कि इन्‍हें कई बार धोखों का सामना करना पड़ता है। इनके लिए यह बात बिल्कुल मायने नहीं रखती कि लड़का देखने में कैसा है।

5. हाथ को सीने पर रखकर सोने वाली लडकियांबता दें कि इस तरह से सोने वाली लड़कियों की संख्‍या काफी कम होती है। इस तरह से सोने वाली लड़कियों को परिवार की सुख-सुविधा से ज्यादा मतलब होता है। ऐसी लड़कियां परिवार के प्रति बहुत ही ईमानदार होती हैं। जहां तक पसंदीदा लड़कों की बात है तो इन्‍हें स्‍मार्ट और स्‍पष्‍टवादी लड़के काफी पसंद आते हैं।

6. हाथ पैर फैलाकर सोने वाली लड़कियांइस तरह से सोने वाली लड़कियां फैसले करने में लापरवाह होती हैं। इनके व्यक्तित्व में खुलापन के साथ-साथ निडरता भी होती हैं। ऐसी लड़कियां अच्छी दोस्त भी हो सकती हैं। इन्हें कम रोकटोक लगाने वाले और हंसमुख लड़के ज्यादा पसंद होते हैं।


7. तकिए को पकड़कर सोने वाली लड़कियां
अपने सॉफ्ट टॉय या तकिए को पकड़कर सोने वाली लड़कियों का स्वभाव बहुत चंचल होता है। इनकी अपनी एक अलग सपने की दुनिया होती है, जिसमें ये जीना चाहती हैं। इन्हें स्वभाव से केयरिंग और लविंग लड़के पसंद आते हैं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply