DharamIndia

ये 5 चीजे जिस घर में होती है उस घर में माँ लक्ष्मी दौड़ी चली आती है.

ये 5 चीजे जिस घर में होती है उस घर में माँ लक्ष्मी दौड़ी चली आती है.

 नमस्कार दोस्तों आज हम बात करेंगे इन 5 उपायों की जिनको करने से माता लक्ष्मी आपके पास दौड़ कर आएंगे। जी हाँ दोस्तों इन पांच उपाय को करने से आपके पास कभी भी पैसे की कमी नहीं होगी। माता लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है।


लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए ऐसे पांच उपाय है साथ ही शास्त्रों में लक्ष्मी जी का आशीर्वाद पाने के लिए विभिन्न उपाय बताए गए। माता लक्ष्मी को खुश करने के उपाय हैं। आपके घर में कुछ ऐसी चीजें होती हैं जिसे घर में रखने से लक्ष्मी का वास होता है। तो आइए जानते हैं कौन सी हैं वह पांच उपाय।

१. नारियल
जी हाँ दोस्तों नारियल को देवी लक्ष्मी का फल माना जाता है। उसकी विधि विधान से पूजा कर लाल कपड़े में बांधकर घर में रखने प्रसन्न होती है। से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है।

२. दूसरा है श्री यंत्र
श्री यंत्र को धन वृद्धि, धन प्राप्ति के लिए उपयोग में लाया जाता है। इसे घर के पूजा घर में रखना चाहिए।

३. लक्ष्मी जी की चरण पादुकाएं 

तीसरा उपाय है लक्ष्मी जी की चरण पादुकाएं को घर में ऐसी दिशा में रखें ताकि लक्ष्मी हमेशा ही आती रहे।

४.चौथा है शंख
शंख को घर में पूजा स्थान या तिजोरी में रखने से माता लक्ष्मी आकर्षित होती है और घर में धन की वृद्धि होती है। इसीलिए शंख को पूजा स्थान पर रखे।

५.कुबेर की प्रतिमा

पांचवा उपाए है कुबेर की प्रतिमा जी हाँ दोस्तों भगवान कुबेर की प्रतिमा घर की उत्तर दिशा में रखनी चाहिए। इससे धन का आगमन होता है। अगर आप इन पांच उपायों पर काम करते है। तो आपको निशिचित तोर पर धन लाभ होगा।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply