India

रिकी पोंटिंग ने टीम इंडिया का कोच बनने से किया इनकार, कहा मेरे लिए फिट नहीं,

रिकी पोंटिंग ने टीम इंडिया का कोच बनने से किया इनकार, कहा मेरे लिए फिट नहीं,

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रिकी पोंटिंग ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के अगले मुख्य कोच की भूमिका उनकी जीवनशैली के अनुरूप नहीं होगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भारतीय टीम के अगले मुख्य कोच की तलाश शुरू कर दी है। खबर है कि बोर्ड इस बार विदेशी कोच नियुक्त करने को लेकर गंभीर है. खबर है कि इस भूमिका के लिए सीएसके के कोच स्टीफन फ्लेमिंग और दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग के नाम पर विचार किया जा रहा है।

इसी संदर्भ में रिकी पोंटिंग ने आईसीसी से यह बात साझा की है. “मेरी रुचि के बारे में जानने के लिए आईपीएल सीज़न के दौरान इसके बारे में एक छोटी सी बातचीत हुई थी। मेरी राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच की भूमिका निभाने की भी इच्छा है।’

लेकिन मेरे जीवन में कुछ चीजें हैं जिनका मुझे ध्यान रखना होगा। इसमें मेरा परिवार भी शामिल है. भारतीय टीम के कोच को अगर अपनी जिम्मेदारी की परवाह है तो वह आईपीएल टीम के साथ नहीं रह सकते. ये तो हर कोई जानता है. इसी तरह अगर आप राष्ट्रीय टीम के कोच हैं तो आपको साल में 10 या 11 महीने काम करना होगा.

मैंने अपने बेटे से कहा कि भारतीय टीम का कोच बनने का मौका आ गया है. उन्होंने इसे स्वीकार करने की बात कही. उन्हें भारत की संस्कृति और क्रिकेट बहुत पसंद है. पोंटिंग ने कहा, लेकिन फिलहाल यह मेरी जीवनशैली के अनुकूल नहीं है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply