Ajab GazabIndia

लड़कियों को टाइट जींस क्यों पसंद होती है, क्या आप कारण जानते हैं ?


आजकल लड़कियां हद से ज्यादा टाईट जींस पहना करती हैं। इतना टाइट जींस पहनने से पैरो पर दबाव तो पड़ता ही है, इसके साथ ही रक्त के सुचारू रूप से संचालन मे भी दिक्कत आती है. जिसके कारण पैरों में सूजन आने का खतरा बना रहता है मगर इसके बावजूद भी लड़कियां टाईट जींस पहनती है.

फिल्मों में या टीवी सीरियल में जब लड़कियां हीरोइनों को टाइट जींस पहने देखती हैं तो उनका लुक उन्हें बड़ा ही पसंद आता है और हॉट दिखता है। अपने आप को भी बोल्ड और सुंदर दिखाने के लिए लड़कियां टाइट जींस पहनने का चुनाव करती हैं।

महिलाओं के जींस इस प्रकार टाइट पहनने का सबसे बड़ा कारण यह है कि वह खुद को स्लिम और हॉट दिखाना चाहती हैं। लड़किया मोटी न दिखे इस वजह से प्लाजो या फिर सलवार सूट नहीं पहन कर फिट जीन्स पहना करती हैं।इसके साथ ही लड़की आज हर समय अपने आप को फैशन के अनुसार ही रखना चाहती है |

विभिन्न टीवी सीरियल के माध्यम से वह बहुत से फैशन वाले हीरोइनों को देख कर उनके जैसा बनने कि कोशिश जरूर करती है, जिससे वह सुंदर और आकर्षक दिखाई दे सके |

लड़कियां बताती हैं कि पीरियड्स के दौरान लड़कियों को पैड लगाने में आसानी होती है. क्योंकि जींस पहनने से स्किन टाइट हो जाती है. जिससे पैड हिलता डुलता नहीं है और वह एक जगह पर स्थिर रहता है.

पश्चिमी देशों में जब जींस कल्चर शुरू हुआ था तब लड़कियां उसे ना ही मात्र स्टाइल के तौर पर बल्कि लड़कों को इंप्रेस करने के लिए भी पहना करती थी। आधुनिक जमाने में परंपरा बन चुकी टाईट जींस।

ढीले कपड़ो में लड़कियों का मोटापा छिप नही पाता और सभी लड़कियां इस बात को अच्छी तरह से जानती ही कि मोटी लड़की को लड़के ज्यादा भाव नही देते, इसलिए लड़को को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए भी लड़कियां टाइट जीन्स पहनती है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों पर दिए गये जवाबों की माने तो कुछ लड़कियां अपनी दोस्तों को जलाने के लिए टाईट जींस पहना करती हैं। कुल मिलाकर अगर कहा जाय तो जींस लड़कों की तरह लड़कियों के लिए भी स्टाइल स्टेटमेंट है तो गलत नहीं होगा।

जींस पहनकर लड़कियों को चलने-फिरने में आसानी होती है। कुछ लड़कियां जॉब के लिए घर से बाहर जाती हैं, उन्हें स्कूटी बस और रेल पर सफर तय करना पड़ता है.ऐसी स्थिति में उन्हें जींस पहनने से चलने में भागने दौड़ने में आसानी होती है.

टाइट जीन्स को किसी भी ड्रेस के साथ आसानी से मैच किया जा सकता है। जैसे कूर्ती हो या टॉप टाइट जीन्स हर चीज को अलग स्टाइल देती है।

टाइट जीन्स पहनने के कारण जांघों की नसे दब जाती है जिसकी वजह से पैरों में रक्त का प्रवाह होना बन्द जो जाता है। जिससे आपको झनझनाहट व सुन्न होने जैसी परेशानियां का सामना करना पड़ सकता है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply