Ajab GazabIndia

लालू पर क्यों बिदक गए ओवैसी? अब बिहार की 10 सीटों पर फाइट करेगी AIMIM, जानें पूरा मामला


पटना: बिहार में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी 9 और सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी। मतलब, कुल 10 सीटों पर फाइट करेगी। बिहार में AIMIM के इस बड़े फैसले के कई मायने हैं। माना जा रहा है कि इससे इंडिया एलायंस को नुकसान होगा। कहा तो यहां तक जा रहा है कि आरजेडी के रवैये से एआईएमआईएम चीफ ओवैसी नाराज हैं। बताया जा रहा है कि इंडिया गठबंधन में शामिल नहीं करने से नाराज होकर AIMIM ने ये फैसला लिया है। एआईएमआईएम के प्रदेश महासचिव इंजीनियर आफताब आलम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी घोषणा की।

बिहार की 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी AIMIM
बिहार में एआईएमआईएम के 10 सीटों पर चुनाव लड़ने के ऐलान के बाद महागठबंधन खेमे में परेशानी बढ़ गई है। बताया जा रहा है कि ओवैसी की पार्टी की ओर से कुछ सीटों पर उम्मीदवार तय कर दिए गए हैं। कुछ सीटों पर जल्द ही कैंडिडेट घोषित किए जाएंगे। AIMIM की ओर से इंजीनियर आफताब आलाम ने कहा कि तीन फेज तक हमने इंतजार किया। सिर्फ किशनगंज से अख्तरुल इमान को चुनाव लड़ाया गया। हमें लगा था कि आरजेडी और कांग्रेस हमारा विरोध नहीं करेगी। मगर, किशनगंज में इन्होंने विरोध किया। लालू जी ने चुनाव के दिन वीडियो जारी किया। कांग्रेस उम्मीदवार को जिताने की अपील की। मतलब, हमें हराने का मैसेज दिए। इन सबसे काफी दुख हुआ, उनको ऐसा बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए था।

राज्य की इन 10 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी
इंजीनियर आफताब आलम बताया कि किशनगंज के अलावा पार्टी अब और किन सीटों 9 पर उम्मीदवार उतारेगी। उनके मुताबिक शिवहर, गोपालगंज, पाटलिपुत्र, महराजगंज, मधुबनी, जहानाबाद, काराकाट और वाल्मीकिनगर या मोतिहारी में एक सीट से AIMIM चुनाव लड़ने की तैयारी में है। किशनगंज लोकसभा सीट पर पहले ही एआईएमआईएम चुनाव लड़ चुकी है। बिहार में कुल दस सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

AIMIM को बाहरी पार्टी कहे जाने से नाराज
पार्टी के प्रदेश महासचिव ने लालू और तेजस्वी यादव पर आरोप लगाया कि AIMIM को बाहरी पार्टी कहा गया। चुनाव हराने की अपील भी उन्होंने की। ये काफी दुखद है। महागठबंधन को घेरते हुए उन्होंने कहा कि 22 यादवों को टिकट दिया गया, जबकि सिर्फ दो मुसलमानों को उम्मीदवार बनाया गया। लगे हाथ शिवहर सीट से राणा रंजीत सिंह के नाम की घोषणा भी कर दी गई।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply