Ajab GazabIndia

वायुसेना के काफिले पर हमला करने वाले 3 आतंकियों की फोटो जारी, अब हूरों के पास पहुंचाने की तैयारी


Poonch Terror Attack Update: जम्मू कश्मीर के पुंछ में सेना के काफिले पर अटैक करने वाले तीन आतंकियों की तस्वीरें सामने आई है. सूत्रों के मुताबिक ये तीनों वही आतंकी है, जिन्होंने कुछ दिन पहले पुंछ में एयरफोर्स के काफिल पर हमले को अंजाम दिया था. ये आतंकी, लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए हैं और राजौरी-पूंछ इलाके में सक्रिय हैं.

रेकी करके आतंकी हमले को दिया अंजाम : पुलिस के सूत्रों के मुताबिक इन आतंकियों में एक लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर अबू हमजा है. दूसरा आतंकी आलियाज फौजी है, जो पाकिस्तान सेना में पूर्व कमांडो रह चुका है. तीसरे आतंकी का नाम आदुन है. खुफिया सूत्रों के मुताबिक इन्हीं तीनों आतंकियों ने रेकी करके पुंछ में इस हमले को अंजाम दिया.

स्थानीय नेटवर्क के शामिल होने का अंदेशा : एक्सपर्टों के मुताबिक हमले के निर्देश आईएसआई से मिले थे. इसके बाद आतंकियों ने घने जंगलों के रास्ते बॉर्डर पार कर घटना को अंजाम दिया. इस हमले में स्थानीय नेटवर्क का हाथ होने का भी अंदेशा जताया जा रहा है, जिसे देखते हुए वारदात स्थल के आसपास के गांवों में संदिग्धों से गहन पूछताछ चल रही है.

4 मई को हुआ था वायुसैनिकों पर हमला : बताते चलें कि जंगल में छुपे आतंकियों ने 4 मई को एयर फोर्स के काफिले पर उस वक्त हमला किया था, जब शाम के समय बाजार से राशन लेकर वायु सेना के 2 ट्रक अपने बेस पर लौट रहे थे. उसी दौरान घात लगाए बैठे आतंकियों ने दोनों ट्रकों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. इस हमले मे 5 वायु सैनिक घायल हो गए. बाकी जवानों ने बहादुरी के साथ जवाबी गोलीबारी की, जिसके बाद आतंकी घने जंगलों की ओर भाग गए.

सीसीटीवी रिकॉर्डिंग की फुटेज से मिला सुराग : घटना के बाद सुरक्षाबलों की अतिरिक्त टुकड़ी मौके पर भेजी गई, जिन्होंने आसपास के जंगलों में गहन तलाशी अभियान शुरू किया लेकिन आतंकियों का कोई पता नहीं चल पाया है. इस आतंकी हमले में 1 वायु सैनिक शहीद हो गया, जबकि बाकी घायल वायुसैनिकों का अस्पताल में इलाज चल रहा है. पुंछ समेत आसपास के इलाकों में सीसीटीवी कैमरे खंगालने पर 3 संदिग्ध चेहरे सामने आए हैं, जिनकी पुष्टि पाकिस्तानी आतंकियों के रूप में हुई है. निचे दी गयी खबरें भी आपको पसंद आएँगी

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply