Ajab GazabDharamIndia

विवाह में आ रही बाधाओं को दूर करने का अचूक उपाय , 1 महीने में तय हो जाएगा विवाह

अगर आप को भी विवाह करने में परेशानी हो रही है या आप भी सही वर या वधू की तलाश कर रहे है तो इनमें से कुछ चीजें आपकी मदद कर सकती है। हम उन लोगों के लिए मदद लेकर आए है, जिन्हें किसी भी तरह की बाधा का सामना कर रहे है। ये उनके लिए निश्वित रुप से आपकी मदद करेगा।

विवाह में आ रही बाधाओं को दूर करने का अचूक उपाय

1. इस दिशा में सोने से बचना चाहिए: वास्तु के अनुसार जिन लोगों का विवाह छूट गया है और जो बाधाओं का सामना कर रहे हैं उन्हें कभी भी दक्षिण या दक्षिण-पश्चिम दिशा में नहीं सोना चाहिए ऐसा करने से आपकी समस्या समाप्त हो जाएगी।

2. घर के अंदर बैठाना चाहिए: जो लोग आपके घर में शादी की बात करने के लिए आते हैं उन्हें घर के बाहर नहीं बल्कि घर के अंदर बैठना चाहिए।

3. इस रंग के कपडों से दूरी बनाए रखना चाहिए: वास्तु शास्त्र के अनुसार जो लडके और लडकियां शादी करना चाहते है, उन्हें काले रंग से दूरी बनाए रखना चाहिए। क्योंकि काला रंग निराशा का प्रतीक कहा जाता है। यह शनि, राहु और केतु का प्रतिनिधित्व करता है, जो कि विवाह में बाधा माने जाते है। ऐसे में आपको लाल, पीले या हरे रंग के कपडे पहनना चाहिए।

4. ऐसे कमरों में सोने से बचना चाहिए: बता दें कि जिन लोगों की शादी में बार-बार रुकावट आती है, उन्हें एक से अधिक दरवाजे और खिड़की वाले कमरे में सोना चाहिए। किसी को भी ऐसे कमरे में नहीं सोना चाहिए, जहां हवा और रोशनी की पहुंच कम हो।

5. आपके कमरे की इस तरह से होनी चाहिए व्यवस्था: वास्तु के अनुसार आपके कमरे का रंग ना तो गहरा होना चाहिए ना ही बीम। क्योंकि ऐसी जगह सोने से शादी में देरी होती है औऱ कई तरह की समस्याएं पैदा होती है। इसलिए अपने कमरे का रंग हमेंशा हल्का रखें और बेडशीट का रंग भी सफेद रखें। इसे सोमवार के दिन बदलना शुभ माना जाता है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply