Ajab GazabDharamIndia

सपने में पितरों और परिजन दिखाई देने के पीछे छिपा होता है ये संकेत, तुरंत करें ये उपाय

आप और हमें भी सोते वक्त कभी ना कभी सपने जरुर आते रहते है। लेकिन क्या इन सपनों के कोई मायने होते है या फिर ये फिजूल है। इसको लेकर हमारे मन में कई बार सवाल आते होंगे।

अगर हम ज्योतिषशास्त्र की मानें तो सपनें हमें कई तरह के संकेत देते है। जिनके आधार पर हम शुभ और अशुभ का अंदाजा लगा सकते है। अगर आपको अपने सपने में पितरों दिखाई देते है, तो इन सपनों को नहीं टालना चाहिए।

दरअसल वे हमारे सपने में आकर हमसे कुछ कहना चाहते है। इसलिए उन संकेतो को समझकर निवारण करना काफी जरुर होता है। तो आइए विस्तार से जानते है सपनों में पितरों का आना आखिर क्या संकेत देता है?

सपने में पितरों का दिखना आखिर क्या संकेत देता है?

1. अगर हमारे सपने में पितर हमारी ओर हाथ बढ़ाते दिखें तो समझिए कि वे हमारे जीवन में चल रही मुसीबतों से दुखी हैं और उन्हें कम करना चाहते हैं।

2. अगर सपने में पितर कुछ मांग रहे हैं, तो खाना बनाकर किसी बनाकर ब्राह्मण या जरूरतमंद को खिला देना चाहिए. इससे पितर संतुष्ट हो जाते हैं।

3. अगर सपने में पूर्वज हमारे सिर के पास खड़े दिखें तो समझिए मुसीबत टलने वाली है, लेकिन पैरों के पास दिखें तो इसका संकेत है कि या तो मुसीबत आने वाली है या आई मुसीबत और बढ़ने वाली है।

4. अगर हमारे पितर हमारे सिर पर हाथ फिराते हुए दिखें तो समझिए वे अपने बच्चों से संतुष्ट हैं और उन्हें आशीर्वाद दे रहे हैं। पितरों के आशीर्वाद से घर की तमाम मुश्किलें टल जाती हैं।

5. अगर पितरों का कुछ सेकंड के लिए दिखकर तुरंत गायब हो जाते है। तो इस बात का संकेत है कि अचानक कोई समस्या हम पर आ सकती है। उसके लिए हमें तैयार रहना चाहिए।

6. अगर पितर घर के किसी कमरे के दक्षिण कोने में चुपचाप खड़े दिखें तो समझिए कि कोई शत्रु हम पर तांत्रिक क्रिया या गुप्त रूप से हमला करने की फिराक में है।

यदि पश्चिम कोने में दिखें तो समझिए परिवार पर धन का संकट आ सकता है। उत्तर कोने में पूर्वजों का खड़ा दिखना यात्रा में चोरी और पूर्व कोने में खड़ा दिखना दैविक प्रकोप या किसी खास से संबन्धों के बिगड़ने का संकेत है।

7. अगर पितर आप को पेड़ पर बैठे और झाड़ के पास खड़े या बैठे दिखाई दे तो इसका अर्थ है कि उन्हें अच्छी योनि प्राप्त नहीं हुई है.। पितर रोगी या कमजोर शरीर या असहाय स्थिति में दिखें तो समझें कि उनका जन्म गरीब और दरिद्र परिवार में हुआ है। इससे वे दुखी हैं। ऐसे में हमें उनके लिए जप, तप और ध्यान करना चाहिए।

8. अगर पितर अगर आपके साथ चलते दिखें तो समझिए हर परिस्थिति में उनका आशीर्वाद आपके साथ है और आपकी मान प्रतिष्ठा बढ़ने वाली है।

9. स्वप्न में पितरों का क्रोधित होना पैतृक संपत्ति में विवाद होने का संकेत है। यदि क्रोधित होते दिखें तो इसका मतलब है कि पैतृक सम्पत्ति में या भूमि मकान स्थान आदि में कोई बड़ा दोष आने वाला है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply