India

समय का घुमा ऐसा पहिया, 16 साल की उम्र में बनी करोड़पति, 36 की होते-होते हो गई कंगाल

Himachali Khabar: ये कहावत तो आपने सुनी ही होगी कि ‘वक्त से पहले किस्मत से ज्यादा कुछ नहीं मिलता’। इस आर्टिकल में आज हम आपको एक ऐसी ही महिला की कहानी बताने जा रहे हैं जिनके 16 साल की उम्र में ऐसी किस्मत बदली की करोड़पति बन गई। लेकिन जैसे जैसे समय का पहिया घुमा तो 36 की उम्र में कंगाल हो गई।

आपने अक्सर सुना होगा कि किस्मत के आगे कुछ नहीं चलता। कभी-कभी कुछ लोगों के पास सब कुछ होता है, लेकिन उनकी किस्मत उन्हें गरीब बना देती है। हाल ही में एक घटनाक्रम सामने आया है, जिसमें किस्मत ने साथ दिया। 18 की उम्र में 18 करोड़ की मालकिन बन गई तो 20 साल बाद अब हालत यह है कि वह पाई-पाई की मोहताज है। ऐसी स्थिति क्यों आई, इसकी वजह उसकी अपनी गंदी आदत को बताया जा रहा है।

स्कॉटलैंड की कैली रोजर्स ने पार्टियों में उड़ा दिए करोड़ों: 36 साल की कैली रोजर्स नामक यह महिला स्कॉटलैंड की रहने वाली है। वहां की एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक साल 2003 में कैली ने पहली बार लॉटरी जीती थी। महज 16 साल की छोटी सी उम्र में उनके बैंक खाते में 18 करोड़ रुपए जमा हो गए तो बाली उम्र में उसकी जिंदगी में बड़ा बदलाव आया। असल में उसे समझ नहीं आ रहा था कि वह इन पैसों का प्रबंधन कैसे करे। नतीजा ये हुआ कि कैली ने न तो उस पैसे का कहीं निवेश किया और न ही कोई नेक काम किया, बल्कि सारा पैसा फालतू की पार्टियों में उड़ा दिया।

तीन में से एक बच्चे को लाइलाज बीमारी: एक और बड़ी बात यह भी है कि उसने न सिर्फ एक बड़ी धनराशि को उड़ा दिया, बल्कि कर्जवान भी हो गई। बताया जा रहा है कि पार्टियों में यारों-दोस्तों ने उसे नशा करने के लिए मजबूर किया और नशे की लत ने उसे इस मोड़ पर लाकर खड़ा कर दिया। अब सब लोग उससे किनारा कर चुके हैं।

2021 तक पूरी तरह से दिवालिया हो गई। हालांकि अपना और परिवार का पेट पालने के लिए तीन बच्चों की मां कैली अब एक केयर सेंटर में काम करती है। उसके बेटे को सेरेब्रल पाल्सी नाम की बीमारी है, लेकिन उसके पास इलाज करवाने के पैसे नहीं हैं। अब उसे पछतावा हो रहा है कि काश! उसने उस वक्त इतना धन ऐसे ही नहीं उड़ा दिया होता।
ये खबरें भी पढ़ें – सट्टा बाजार ने घटाई BJP की सीटें-देंखे राज्यवार आंकडे

कैंसर की पहली स्टेज में शरीर में दिखाई देते हैं ये 8 बदलाव, जरूर जानें

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply