Ajab GazabIndia

ससुर ने दूध लेने बहू को कमरे में बुलाया, फिर कपड़े उतार करने लगा गंदा काम, लूटी बहू की इज्जत

ससुर ने दूध लेने बहू को कमरे में बुलाया, फिर कपड़े उतार करने लगा गंदा काम, लूटी बहू की इज्जत


ससुर और बहू का रिश्ता बाप और बेटी के रिश्ते की तरह होता है। जब कोई बहू ससुराल आती है तो ये ससुर की जिम्मेदारी होती है कि वह उसका ध्यान एक बेटी की तरह रखे। उसे ससुराल में कोई तकलीफ न आने दे। हर सुख दुख में उसका साथ दे। लेकिन क्या होगा जब ससुर की अपनी बहू पर ही नियत खराब हो जाए। वह उसे हवसभरी नजरों से देखने लगे। इतना ही नहीं उसके साथ गंदा काम भी कर दे। ऐसा ही कुछ हाल ही में मध्यप्रदेश के ग्वालियर में देखने को मिला है।

ससुर ने लूटी बहू की इज्जत

मधु (बदला हुआ नाम) नाम की महिला ग्वालियर के तिघरा थाना क्षेत्र (Tighra Police Station) के कुलैथ गांव में रहती है। उसका ससुर उस पर हमेशा से गंदी नियत रखता था। लेकिन मधु ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वह उसके साथ कुछ गलत करेगा। लेकिन हाल ही में उसने ऐसा ही कुछ किया। मधु घर के बाहर दुकान से कुछ सामान लेने गई थी। जब वह वहां से लौट रही थी तो ससुर ने उसे अपने घर बुला लिया।

मधु ने बताया कि ससुर ने उसे दूध ले जाने के बहाने घर बुलाया। लेकिन जब वह उसके पास गई तो उसकी नियत बिगड़ गई। वह मधु को जहां वहां गलत ढंग से टच करने लगा। इसके बाद वह मधु संग जोर जबरदस्ती करने लगा। मधु ने इसका विरोध किया लेकिन वह नहीं रुका। आखिर उसने अपनी बहू की इज्जत लूट ली। उसके साथ दुष्कर्म कर के ही दम लिया। हद तो तब हो गई जब बहू की आबरू लूटने के बाद उसने उसे धमकी दी। कहा कि इस बारे में किसी को मत बताना वरना तू जिंदा नहीं बचेगी।

रोते हुए थाने पहुंची बहू

इस पूरी घटना से मधु काफी घबरा गई। उसे यकीन नहीं हुआ कि पिता समान उसके ससुर ने उसकी इज्जत पर हाथ डाला। वह रोते हुए पहले घर गई। इसके बाद उसे ससुर पर बहुत गुस्सा आया। ऐसे में वह ससुर की धमकी से नहीं डरी और शिकायत लिखवाने पुलिस स्टेशन जा पहुंची। यहां पुलिस ने पीड़िता की शिकायत के आधार पर दुष्कर्म सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया। फिलहाल बहू मामले की जांच कर रही है। पीड़ित बहू के बयान के आधार पर और तथ्यों के अनुसार वह आगे की कार्रवाई करेगी।

इस बीच ये पूरा मामला इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। किसी को यकीन नहीं हो रहा है कि एक ससुर ने बेटी समान अपनी बहू की इज्जत लूट ली। ये काफी दुखद है कि महिलाओं के साथ होने वाले यौन अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। हैरत तो तब होती है जब इन महिलाओं की आबरू लूटने वाला इन्हीं का कोई रिश्तेदार या जान पहचान वाला निकलता है।

ऐसे मामले हमे सोचने पर मजबूर कर देते हैं कि आखिर हम किस दिशा में जा रहे हैं। हमे अपने बच्चों को बचपन से महिलाओं की इज्जत करना सिखाना चाहिए। ताकि नई जनरेशन महिलाओं के साथ ऐसी हरकत न करें। बरहाल इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है हमे कमेंट कर जरूर बताएं। कैंसर की पहली स्टेज में शरीर में दिखाई देते हैं ये 8 बदलाव, क्लिक करके जानें

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply